इंडस्ट्री में माधवन ने पूरे किए 22 साल
कानपुर। आर माधवन का जन्म 1 जून, 1970 में हुआ था। माधवन बचपन से ही आर्मीमैन बनना चाहते थे पर अपने माता-पिता के कहने पर उन्होंने इलेक्ट्रानिक के क्षेत्र में पढा़ई कर डिग्री हासिल की। उसके बाद उनका मन एक्टिंग में लगने लगा और उन्होंने साउथ की फिल्मों से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। हालांकि साउथ की फिल्मों में अभिनय करने के बाद माधवन 2001 में बॉलीवुड फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से हिंदी फिल्में करने की शुरुआत की ओर पहला कदम बढा़या। इसके बाद एक के बाद एक माधवन ने कई बडी़ और हिट हिंदी फिल्में दीं। फिर माधवन 2009 में आमिर खान स्टारर फिल्म '3 इडियट्स' में नजर आए। फिर 2011 में 'तनु वेड्स मनु' में बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत के साथ रोमांस करते दिखे। साल 2015 में फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' रिलीज हुई। इसमें एक बार फिर से माधवन ने कंगना के साथ बडे़ पर्दे पर रोमांस किया। मिड डे कि एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल माधवन फिल्म जगत में अपना 22वां साल सेलीब्रेट कर रहे हैं।

Sharjah by the Sea.. .. en route to the book fair ...

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy) on Nov 5, 2017 at 5:27am PST


इन्हें मानते हैं खुद से बेहतर कलाकार

आर माधवन ने एक बार खुद से बेहतर कलाकार का खुलासा किया था। उस वक्त माधवन एक वेब सीरीज में अभिनय कर रहे थे जिसका नाम है 'ब्रेथ'। इस फिल्म में माधवन के अलावा कई स्टार्स थे और एक छोटा बच्चा अथर्व विश्वकर्मा भी लीड रोल में था। अथर्व ने इस वेब सीरीज में खुद से बडे़ उम्र के एक्टर्स को टक्कर दे कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। माधवन अर्थव की एक्टिंग के मुरीद हो गए थे और इस वजह से माधवन ने अथर्व को खुद से बेहतर एक्टर बता दिया था। इस वेब सीरीज में बाप-बेटे की बॉन्डिंग के बारे में दिखाया गया है। सीरीज में पिता अपने बेटे को प्रोटेक्ट करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है फिर चाहे इस चीज के लिए उसे डेविल ही क्यों न बनना पडे़। मालूम हो कि माधवन को हाल ही में रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'सिंबा' में विलेन के रोल के लिए अप्रोच किया गया था। इसके लिए माधवन ने साफ इंकार कर दिया क्योंकि माधवन उन दिनों अपनी कंधे में लगी चोट की वजह से फिल्म की शूटिंग नहीं कर पाते।  

अर्थव के बारे में माधवन बोले
माधवन ने वेब सीरीज ब्रेथ में अपने को स्टार अर्थव को लेकर काफी कुछ कहा है। सीरीज में मुख्य रूप से अभिनय करने वाले एक्टर अमित साद, सपना पब्बी और अथर्व विश्वकर्मा थे। आर माधवन ने इस फिल्म में अथर्व की एक्टिंग स्किल्स को देखते हुए कहा 'ये बच्चा एक्टिंग की दुनिया में सबसे आगे जाएगा... एक बच्चे की तरह नहीं, एक इंसान की तरह नहीं बल्कि एक कलाकार की तरह। मैं बार-बार इस बच्चे के साथ अभिनय करना चाहूंगा। मुझे लगता है निर्देशक मयंक इस बात से सहमत हैं। उसके रिएक्शन्स, इमोशन्स, शब्दों के साथ उसका खेलना मुझे पसंद आया।'  वेब सीरीज में दिखाया गया है कि एक पिता अपने बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए किस हद तक जा सकता है।


उर्वशी रौतेला से लेकर कायरा अडवानी, अमीषा और टाइगर श्रॉफ, सफर से लौटकर भी रहते हैं इतने कूल कूल! देखिए जरा

ये 8 बॉलीवुड स्‍टार्स हैं जितने फेमस, उतनी ही गुमनाम हैं उनकी बीवियां

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk