सफाई कर्मचारी के छू लेने पर युवकों ने बरसाए डंडे

विरोध में एकजुट सफाई कर्मचारियों ने किया पथराव

धोबी घाट ट्रैफिक सिग्नल पर हुआ बवाल, तमाशबीन बनी रही पुलिस

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: छुआछूत की प्रथा तो समाज से कब की हवा हो चुकी है, लेकिन इलाहाबाद अब भी इससे जकड़ा हुआ है। यही वजह रही कि गुरुवार को धोबी घाट पर दो युवकों को सफाई कर्मचारी द्वारा छू लेने के बाद बीच सड़क संग्राम छिड़ गया। युवकों ने सफाई कर्मचारी को डंडे से पीटा तो विरोध में एकजुट सफाई कर्मचारियों ने युवकों पर पथराव कर दिया। इसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। विडंबना यह कि ट्रैफिक सिग्नल पर हो रहे इस बवाल के दौरान यहां तैनात पुलिस तमाशबीन बनी रही। इससे यहां यातायात भी प्रभावित हुआ।

नगर निगम के थे कर्मचारी

धोबी घाट ट्रैफिक सिग्नल के पास गुरुवार दोपहर करीब एक बजे नगर निगम की कूड़ा गाड़ी के साथ सफाई कर्मचारी कूड़ा उठाने पहुंचे थे। इस दौरान यहां से दो लड़के पैदल गुजर रहे थे। तभी एक सफाई कर्मचारी अनजाने में युवकों को छू बैठा। इस बात पर लड़के आपे से बाहर हो गए और मारपीट पर आमादा हो गए। युवकों समीप में पड़े डंडे से दीपक नाम के सफाई कर्मी पर वार कर उसका सिर फोड़ दिया। उसके साथ काम कर रहे दूसरे सफाई कर्मचारी जयचन्द्र को भी पीट दिया। इससे उसके हाथ और पैर में गंभीर चो आ गयी।

झाड़ू से दे दना दन

साथी कर्मचारियों को पिटता व लहूलुहान देखकर साथ में आयीं महिला सफाई कर्मचारियों ने युवकों पर झाड़ू से हमला बोल दिया। सफाई कर्मचारियों को भारी पड़ता देख युवक भागने लगे तो सफाई कर्मचारियों ने उन पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। इससे यहां से गुजर रहे राहगीर भी सकते में आ गए। जबकि ट्रैफिक सिग्नल पर तैनात सिपाहियों ने बीच बचाव की जहमत उठाने के बजाय खुद को तमाशबीन बनाए रखा। आधे घंटे चले इस ड्रामे के कारण यहां यातायात भी प्रभावित हुआ। बताया जाता है कि मारपीट में घायल दोनों सफाई कर्मचारी कैंट एरिया के कालीपलटन के रहने वाले हैं।