नए साल के पहले दिन सुबह से ही शुरू हो गया सेलिब्रेशन का दौर

देर शाम तक लोगों ने अपने अपने परिवार संग किया एंजॉय

ALLAHABAD: नए वर्ष 2018 के पहले दिन का इंतजार सभी को पूरी बेसब्री के साथ था। 31 दिसम्बर की मध्य रात्रि घड़ी की सुई ने जैसे ही 12 बजाया सेलिब्रेशन का दौर शुरू हो गया। सिटी में जगह जगह लोगों ने आधी रात को जमकर आतिशबाजी की। कई जगहों पर लोग सड़क पर उतर आये और अपनी खुशी का इजहार किया। इसी के साथ सोशल नेटवर्किंग के माध्यमों पर भी एक दूसरे को बधाईयों का सिलसिला चल निकला। न्यू इयर का आगाज होते ही सोशल माध्यमों पर बधाई संदेशों की बाढ़ सी आ गयी।

सुबह उठते ही चेक किया मोबाइल

रात की खुमारी सुबह भी छायी रही। नए साल के आगाज की खुशी लोगों में इतनी रही कि सुबह उठते ही लोगों ने सबसे पहले अपने अपने मोबाइल चेक किये। अपने पुराने दोस्तों और परिचितों के मैसेज देख लोग खुशी से भर गये और अपने अपने अंदाज में पलटकर शुभकामना संदेश भेजने से नहीं चूके। फिर परिवार संग एंजॉय करने के लिये निकले।

फिल्म देखी, की खरीदारी

पार्क, रेस्तरां और माल्स में तो भीड़ रही ही, संगम किनारे भी लोगों का अच्छा जमघट लगा। किसी ने फिल्म देखकर नए साल का लुत्फ उठाया तो किसी ने खरीदारी कर बाजार की रौनक बढ़ायी। नए पुल, सरस्वती पार्क और मिन्टो पार्क जैसी जगहों पर भी लोगों की भारी भीड़ नजर आयी। पॉस इलाके सिविल लाइंस के चुनिंदा चौराहे महिलाएं और बच्चों से भरे नजर आये। यहां लगने वाली चाट, मैगी, कॉफी और चुरमुरे की दुकानो पर चौपाटी जैसा नजारा देखने को मिला। देर शाम तक सिविल लाइंस में रौनक देखने को मिली।

गुलजार नजर आया कंपनी बाग

नए साल का पहला दिन मौसम के लिहाज से खुशगवार नजर आया। सुबह से ही कड़ाके की ठंड ने लोगों को परेशान रखा। हालांकि, मौसम के इस तेवर से भी लोगों के कदम पीछे नहीं हुये और वे चिर परिचित जगहों पर हजारों की संख्या में जुटे। कंपनी बाग में महिलाओं और लड़कियों की भारी भीड़ देखने को मिली। जगह जगह भीड़ उमड़ने से सुरक्षा में तैनात पुलिस वालों को भी कठिनाई का सामना करना पड़ा। कहीं भी जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस खासी चौकन्नी नजर आयी।

साल का पहला दिन शानदार रहा। परिवार और दोस्तों के संग इसे हमने एंजॉय किया। घर पर नई नई डिश बनाई और घूमने भी गये। उम्मीद है यह साल हम सबके लिए बेहतरीन होगा।

मंजुला

साल के पहले दिन की शुरुआत भगवान की अराधना से हुयी। माता-पिता की सेवा की और उनकी आज्ञा मानकर अपनी मंजिल को पाने का संकल्प लिया। सबकी उम्मीदों पर खरी उतरूं, यही मेरा विश्वास है।

दिव्या

मैं एक प्रतियोगी हूं। ऐसे में देश सेवा का लक्ष्य तय किया है। साल का पहला दिन था तो जैसे सब इसे सेलिब्रेट करते हैं। वैसे ही मैंने भी किया। थोड़ी बहुत मस्ती और साथ में ढेर सारी पढ़ाई करना नहीं भूला।

विक्रम सिंह

मैंने तो साल की शुरुआत को खूब अच्छे से सेलिब्रेट किया। संगम घूमने गया और दोस्तों को विश किया। यह साल अच्छा साबित हो और अपने लक्ष्य को हासिल कर सकूं। यही मनोकामना ईश्वर से मांगी है। सभी को नए साल की बधाई।

आकाश