कोतवाली पुलिस दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुटी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एक बाइक कंपनी में एकाउंटेंट के पद पर नौकरी दिलवाने के नाम पर छात्र से कुछ लोगों ने 38 हजार रुपये ठग लिए. पैसा देने के बाद भी जब छात्र को नौकरी नहीं मिली तो उसने कोतवाली थाने में तहरीर दी. तहरीर के आधार पर पुलिस ने सूरजपुर ग्रेटर नोएडा के रितु राना और गांधी बिहार हापुड़ रोड गाजियाबाद के जितेंद्र कुमार सागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है.

कोतवाली थाना क्षेत्र के आजाद नगर मोहल्ले के आरके श्रीवास्तव सिंचाई विभाग में नौकरी करते हैं. बेटा एसके श्रीवास्तव एमबीए की पढ़ाई कर रहा है. वह नौकरी की तलाश भी करता है. उसने कई कम्पनियों में बायोडाटा भेज रखा है. उसने बताया कि बीते पांच अगस्त को उसके पास यामहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड सूरजपुर से ईमेल आई. इसमें दिए नंबर पर कॉल करने की बात कही गई थी. छात्र ने कॉल किया तो उधर से रितु राना नामक लड़की ने फोन रिसीव किया. उसने छात्र से टेलीफोनिक इंटरव्यू लिया. इसके बाद कहा कि वह जितेंद्र कुमार नामक शख्स के खाते में 38 हजार रुपये भेज दे. प्रोसेसिंग फीस मिलने पर जॉब लेटर की हार्ड कॉपी भेजी जाएगी. छात्र ने बताए गए एकाउंट नंबर पर पैसा भेज दिया. पैसा भेजने के बाद काफी दिनों तक जब कम्पनी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो छात्र को ठगी का एहसास हुआ.

छात्र की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. जांच की जा रही है. सच्चाई सामने आने पर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा.

रविंद्र यादव, इंस्पेक्टर कोतवाली