dehradun@inext.co.in
DEHRADUN: पीएम नरेंद्र मोदी दिवाली पर आज बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे। वे सुबह 9.45 बजे श्रीकेदारनाथ धाम पहुंचेंगे। विशेष पूजा अर्चना करेंगे और पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। पीएम के दौरे को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आला अधिकारियों के साथ बैठक कर तमाम इंतजाम फूलप्रूफ करने के निर्देश दिए हैं। वहीं चीफ सेक्रेट्री उत्पल कुमार सिंह ने मंगलवार को केदारनाथ पहुंचकर पीएम दौरे की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पीएम के आगमन की तैयारियों की समीक्षा
सीएम ने ली तैयारी बैठक पीएम नरेंद्र मोदी के दिवाली के अवसर पर केदारनाथ धाम पहुंचने का कार्यक्रम तय होने के बाद राज्य सरकार व्यवस्थाओं को चाक- चौबंद करने में जुट गई है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को अपने आवास पर पीएम के आगमन की तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर चीफ सेक्रेट्री उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि पीएम के केदारनाथ धाम के दौरे के संबंध में तमाम तैयारियां पूरी की गई हैं। वीआईपी हेलीपैड से लेकर मंदिर तक मार्ग से निरंतर बर्फ हटाई जा रही है।

खुफिया एजेंसियां भी हैं अलर्ट
पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह 9.45 बजे केदारनाथ धाम पहुंचेंगे। केदारनाथ मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना के बाद पीएम स्थलीय पुनर्निर्माण कार्यों का मुआयना करेंगे। इसके बाद पीएम मंदिर परिसर में स्थित अतिथि गृह में पुनर्निर्माण कार्यों से संबंधित एक वीडियो प्रस्तुतीकरण का अवलोकन करेंगे।पीएम के दौरे को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक चौबंद के साथ हाई सिक्योरिटी पर रखा गया। इस दौरान खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट पर रखा गया।

पीएम दौरे को लेकर हुई रिहर्सल

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सेना के 4एम आई-17 हेलीकॉप्टर पहुंचेंगे, जिनकी सुरक्षा घेरे में पीएम एयरपोर्ट से उत्तरकाशी के हर्षिल के लिए से रवाना होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के बाबा केदारनाथ के दर्शनों के बाद हर्षिल जाने का भी कार्यक्रम बताया जा रहा है। हालांकि इस बारे में कोई भी अधिकृत सूचना नहीं है। थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत के उत्तराखंड के दो दिनी दौरे के तहत मंगलवार को भारत-चीन सीमा क्षेत्र नेलांग का दौरा किया। उन्होंने हर्षिल का दौरा भी किया।

National News inextlive from India News Desk