तीन दिन के भीतर तीसरी बार चली गोली
allahabad@inext.co.in
एजूकेशन हब और हाई कोर्ट के शहर में कानून व्यवस्था बुरी तरह से पटरी से उतर गयी है। लगातार तीसरे दिन मंगलवार को हत्या की घटना हुई। अपराधियों ने दो बार कानून को खुलेआम चुनौती दी। दोनो ही अवसरों पर पुलिस के हाथ खाली थे। न चेकिंग की टैक्टिस काम आयी और न ही घेराबंदी।

संडे को हुयी थी अधिवक्ता की हत्या
बीते संडे को होलागढ़ में अधिवक्ता रवि तिवारी उर्फ राहुल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। घटना अधिवक्ता के घर के पास ही हुई थी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से भाग निकले और पुलिस को हवा भी नहीं लगी। इसकी सूचना पर वकील सक्रिय हुए तब पुलिस के कान खड़े हो गये। पोस्टमार्टम हाउस पर वकीलों का तेवर देखने के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी और नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा। वकील मुआवजे को लेकर अभी भी अड़े आंदोलन कर रहे हैं।

खेल-खेल में मार दी गयी गोली
दूसरा मामला राजापुर का है। यहां के रहने वाले तौसीफ को खेल के विवाद में गोली मार दी गयी। परिवार के लोग उसे आनन-फानन में लखनऊ ले गये। उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। मंगलवार की शाम उसकी लखनऊ में मौत हो जाने की सूचना आयी लेकिन पुलिस मौत की पुष्टि नहीं कर रही थी। तीसरा मामला धूमनगंज का है जहां सरेआम अपराधियों ने दौड़ाकर गोली मारी और तब तक गोली चलाते रहे जब तक सोनू यादव की मौत कन्फर्म नहीं हो गयी। इसके बाद वे पैदल ही सोनू के घर पहुंचे और वहां धमकी देने के साथ फायरिंग और बमबाजी की।