कैंट बोर्ड व पार्षद के बीच गायों की नीलामी को लेकर चल रही तनातनी

Meerut। कैंट बोर्ड के अधिकारियों और एक पार्षद के बीच में गाय नीलामी को लेकर विवाद चल रहा है। जिसके चलते तीसरे दिन बुधवार को भी कैंट बोर्ड के अधिकारी कार्य बहिष्कार पर रहे। अधिकारियों के मुताबिक जब तक सभासद सदर थाने से अपनी तहरीर वापस नहीं लेगा, तब तक कार्य बहिष्कार चलता रहेगा। वहीं पार्षद का कहना है कि केवल राजस्व अधिकारी के खिलाफ केस किया है। साथ ही उनका उद्देश्य केवल नीलाम की गई गायों का ब्योरा देखना है। साथ ही कैंट की नीलामी प्रक्रिया का भी उल्लंघन हुआ है।

ये है मामला

कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने अक्टूबर माह में गायों को पकड़कर कैंट के काजी हाउस में रखा था। जिन्हें नवंबर में बिना किसी को सूचना दिए नीलाम कर दिया गया। इस बाबत वार्ड 5 के पार्षद अनिल जैन ने कैंट बोर्ड के राजस्व अधिकारी के खिलाफ सदर थाने में तहरीर देकर कार्यवाही करने की मांग की थी। साथ ही पार्षद का आरोप है कि गायों को कटान के लिए किसी कसाई को बेचा गया है।

गायों की ठीक प्रकार से देखभाल न हो पाने के कारण जल्दबाजी में गायों की नीलामी की गई था। पार्षद के सभी आरोप निराधार हैं। साथ ही जब तक पार्षद अपनी तहरीर वापस नहीं लेता कार्यालय में किसी भी प्रकार का कोई भी काम नहीं किया जाएगा।

अनुज सिंह, सीईई, कैंट बोर्ड