सीटों की उपलब्धता के आधार ही बीए प्रथम वर्ष में दिया जाएगा दाखिला

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए मंगलवार को अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया जाएगा। हालांकि बीए प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। ऋषिकांत पांडेय ने स्पष्ट कर दिया है कि दाखिला सीटों की उपलब्धता के आधार ही पर किया जाएगा। इसके लिए सामान्य और एससी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है। नई कटआफ के मुताबिक सामान्य श्रेणी में 94 या उससे अधिक अंक और एससी श्रेणी में 41 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

कोटे में हुआ 175 का दाखिला

बीए प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए सोमवार को प्रवेश भवन पर कोटे का दाखिला किया गया। कर्मचारी कोटा, विकलांग कोटा, खेलकूद कोटा, अरबी व उर्दू कोटे के अन्तर्गत कुल 175 अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के बाद दाखिला मिला।

जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कालेज की कटआफ

बीकॉम प्रथम वर्ष स्ववित्त पोषित: सामान्य श्रेणी में 85 या अधिक, ओबीसी श्रेणी में 54 या उससे अधिक अंक और एससी व एसटी कोटे के सभी अभ्यर्थी

-जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में संस्कृत व अर्थशास्त्र विषय में परास्नातक का प्रवेश शुरू हो गया है। छात्राएं प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह नौ से पूर्वान्ह 11 बजे के बीच प्रवेश के लिए कार्यालय में संपर्क कर सकती हैं।