लाइव स्‍ट्रीम में अब प्‍ले कर सकेंगे पहले से रिकॉर्ड और एडिट किया वीडियो

कानपुर। यूट्यूब पर लाइव स्‍ट्रीमिंग करने के लिए अभी तक यूजर्स को उसी वक्‍त डायरेक्‍ट लाइव वीडियो शूट भी करना पड़ता है। पर अब YouTube ने एक नया प्रीमियर फीचर लॉन्‍च किया है। द वर्ज डॉट कॉक के मुताबिक कंपनी ने विडकॉन इवेंट के दौरान बताया है कि अब यूजर्स और ब्रॉडकास्‍टर्स अपने यूट्यूब चैनल पर प्री-रिकॉर्डेड और एडिट किए गए वीडियोज को भी लाइव स्‍ट्रीम में प्‍ले कर सकेंगे। यूजर्स अब अपने बेहतरीन वीडियोल को अपने चैनल पर प्रीमियर शो के तौर पर पहले से डिस्‍प्‍ले कर सकेंगे। साथ ही अपने प्रीमियर शो का प्रमोशन फेसबुक से लेकर इंस्‍टाग्राम या टि्वटर पर करना और भी आसाान होगा। ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा यूजर्स आपका लाइव स्‍ट्रीम देखने के लिए चैनल पर आएं।

अब पहले से रिकॉर्ड वीडियो भी youtube पर कर सकेंगे लाइव स्‍ट्रीम,जानिए यह कैसे होगा?

अब चैनल ओनर या सेलेब्रिटी लाइव स्‍ट्रीम की बजाय यूजर चैट पर कर सकेंगे फोकस

इनगैजेट की रिपोर्ट बता रही है कि अब यूट्यूब की लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान यूजर्स वीडियो से ज्‍यादा अपने सब्‍सक्राइबर्स की लाइव चैट पर फोकस कर सकेंगे। इसके लिए यूट्यूब ने सुपर चैट नाम का ए‍क और फीचर जोड़ा है। इसके द्वारा लाइव स्‍ट्रीम के दौरान तमाम सब्‍क्राइबर्स के साथ रियल टाइम चैट की जा सकेगी। बता दें कि यूट्यूब प्रीमियर और सुपर चैट फीचर फिलहाल सिर्फ उन्‍हीं चैनल्‍स को मिलेगा, जिनके पास कम से कम 1 लाख सब्‍सक्राइबर्स होंगे।

चैनल प्रमोशन के साथ लाइव स्‍ट्रीम में लगा सकेंगे इमोजी

द वर्ज के मुताबिक यूट्यूबर्स को और भी ज्‍यादा फीचर देने के लिए अब कंपनी ने लाइव स्‍ट्रीमिंग को और भी कमाल का बना दिया है। यानि अब यूजर्स अपने चैनल पर लाइव स्‍ट्रीम के दौरान व्‍हाट्सऐप की तरह मजेदार इमोजी भी लगा सकेंगे। यही नहीं जिनके यूट्यूब पेज पर एक लाख या ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर्स मौजूद हैं, वो अपने चैनल को तमाम नए और आकर्षक आइटम्‍स के साथ कस्‍टमाइज भी कर सकेंगे। यान‍ि आपके यूट्यूब चैनल का जैसा नेचर है, उसका स्‍टाइल, लुक और फील सब कुछ उसी के हिसाब से होगा।

अब पहले से रिकॉर्ड वीडियो भी youtube पर कर सकेंगे लाइव स्‍ट्रीम,जानिए यह कैसे होगा?

अब अपने वीडियो में लगा सकेंगे सेल्‍फ प्रमोशन स्‍क्रॉल एड

यूट्यूब ने मीडियम लेवल के यूट्यूबर्स के लिए एक और नई सुविधा शुरु करने की बात कही है। द वर्ज ने बताया कि अपने यूट्यूब वीडियोज के नीचे यूजर या कंपनी अपने प्रोडक्‍ट का प्रमोशन भी लगा सकेगी। बता दें कि यह सुविधा चुने हुए यूट्यूबर्स को ब्रांडेड कंटेंट वाले वीडियो के साथ मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

Google ने शुरु की WhatsApp जैसी सर्विस जो बिना फोन के भी सीधे कंप्यूटर से चलती है!

अब इंस्टाग्राम स्टोरी से कर सकेंगे शॉपिंग, मिलेगा अपने फेवरेट सेलेब्रिटीज जैसा लुक एंड स्‍टाइल!

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!

Technology News inextlive from Technology News Desk