-एक लाख से अधिक वोटों के अंतर जीते बीजेपी के सत्यदेव पचौरी, कांग्रेस से श्रीप्रकाश जायसवाल रहे रनर

- दो लाख से ज्यादा वोट से विजयी हुए देवेन्द्र सिंह भोले, सपा-बसपा गठबन्धन की निशा सचान को हराया

- पहले राउंड से लास्ट राउंड तक विरोधियों पर भारी रहे बीजेपी के कैंडिडेट, हर राउंड में बढ़ता गया जीत का अंतर

KANPUR : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्माई नेतृत्व कानपुर में भी सभी विरोधियों पर भारी पड़ा। जिसके चलते कानपुर और अकबरपुर दोनों ही सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों ने भारी अंतर से जीत दर्ज की। कानपुर नगर सीट से बीजेपी के सत्यदेव पचौरी एक लाख से अधिक वोट से विजयी घोषित हुए हैं। उन्होने कांग्रेस कैंडीडेट पूर्व कैबिनेट मंत्री और लगातार तीन बार सांसद रहे श्रीप्रकाश जायसवाल को हराया। वहीं अकबपुर से बीजेपी के कैंडीडेट देवेन्द्र सिंह भोले लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करते हुए दो लाख से अधिक वोट से जीत दर्ज की। भोले ने सपा-बसपा गठबन्धन की कैंडीडेट निशा सचान को शिकस्त दी। कांग्रेस के राजाराम पाल तीसरे नंबर पर रहे।

पहले राउंड से बनाई बढ़त

कानपुर नगर और अकबरपुर पार्लियामेंट सीट के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। कानपुर पार्लियामेंट की गोविन्द नगर, सीसामऊ, आर्य नगर, किदवई नगर और कैंट असेंबली सीट को मिलाकर टोटल 8 लाख से अधिक वोट पड़े थे। थर्सडे की सुबह गल्लामंडी नौबस्ता में वोट काउंटिंग शुरू हुई। पहले ही राउंड में ही बीजेपी के कैंडीडेट सत्यदेव पचौरी ने अपने निकटतम कांग्रेस के प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल से करीब 10 हजार वोट की बढ़त बना ली। फिर जैसे-जैसे राउंड की संख्या बढ़ती गई वैसे ही जीत का अन्तर बढ़ता गया है। दूसरे राउंड में यह अन्तर बढ़कर लगभग 24 हजार वोट का पहुंच गया। पांचवे राउंड में सत्यदेव पचौरी लगभग 35 हजार वोट से श्रीप्रकाश जायसवाल से आगे हो गए।

जीत से पहले ही जश्न

दसवें राउंड में अंतर बढ़कर करीब 58 हजार वोट का हो गया। इसी के साथ बीजेपी प्रत्याशी के खेमे में खुशियां मनाई जानी शुरू हो गई। ढोल-ताशों पर कार्यकर्ता झूमते हुए नौबस्ता हमीरपुर रोड पर पहुंच गया। 17 राउंड में बीजेपी और कांग्रेस के कैंडीडेट के बीच का अन्तर एक लाख वोट को भी पार कर गया। फिर तो रोड हर-हर मोदी, घर-घर मोदी और जयश्री राम के नारों से गूंजने लगी।