AGRA (30 April): अंबेडकर विवि के परीक्षा केंद्रों में पेपर लीक हो रहे हैं। इस पर शनिवार को नोडल सेंटर की टीम ने सीएल ग‌र्ल्स कॉलेज ऑफ एजूकेशन, सहपऊ हाथरस में छापा मारा। यहां 11 बजे की पाली में होने वाला बीए प्रथम वर्ष का पेपर सुबह साढ़े नौ बजे खुल चुका था। कॉलेज को डिबार करने की कार्रवाई की गई है।

समय से पहले सील तोड़ी

परीक्षा नियंत्रक केएन सिंह ने बताया कि सुबह आठ बजे सीएल ग‌र्ल्स कॉलेज ऑफ एजूकेशन में समय से पूर्व पेपर की सील तोड़ने की सूचना मिली थी। इस पर नोडल सेंटर बागला कॉलेज, हाथरस के प्रभारी डॉ। राज कमल दीक्षित, डॉ। संदीप बंसल और डॉ। गोधन सिंह को कॉलेज में छापा मारने के निर्देश दिए गए। टीम सुबह साढ़े नौ बजे पहुंची, उस समय 11 से 12 बजे की पाली में होने वाला बीए प्रथम वर्ष सामान्य अंगे्रजी का प्रश्नपत्र खुल चुका था। इस पर टीम ने प्रश्न पत्रों को जब्त कर लिया और 11 बजे दूसरी पाली का पेपर शुरू होने पर टीम की मौजूदगी में परीक्षा कराई गई।

प्राचार्य से लिया लिखित में

इस बारे में कॉलेज प्राचार्य से भी लिखित में लिया गया है। यहां सुबह सात से 10 बजे तक पहली पाली की परीक्षा में नकल और गड़बड़ी मिली है। कॉलेज को डिबार करने की कार्रवाई की गई है। वहीं, पेपर के बाहर लीक किए जाने की जांच को टीम गठित की गई है। इसकी रिपोर्ट के आधार पर कॉलेज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर संबद्धता समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी।