पिंक पैंथर्स ने किया यूपी के योद्धाओं का शिकार

प्रो कबड्डी लीग में जयपुर ने मेजबानों को 24-22 से हराया

LUCKNOW:

प्रो कबड्डी लीग में मेजबान यूपी योद्धा अपने घर में तीसरा मैच भी गंवा बैठी। पिंक पैंथर्स जयपुर की टीम ने यूपी योद्धा को 24-22 प्वाइंट के अंतर से हरा लिया। पिछले दो मुकाबलों की तरह ही इस बार भी योद्धाओं की पकड़ से अंतिम समय में मुकाबला निकल गया। इससे पहले योद्धाओं को यहां पर पहले मैच में यू मुंबा से और दूसरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स से शिकस्त मिली। यूपी बैडमिंटन अकादमी में आज खेले गए मुकाबले में पिंक पैंथर्स की बढ़त लेने के बाद भी योद्धाओं ने अपने दमदार प्रदर्शन किया और मुकाबले को ना केवल बराबरी पर ले आए, बल्कि 13-12 से लीड भी ले ली। लेकिन अंतिम समय में मैच उनके हाथ से निकल गया।

फ‌र्स्ट हाफ- यूपी योद्धा-11 अंक, पिंक पैंथर्स जयपुर- 10 अंक

यूपी योद्धा अपने घर में दम नहीं दिखा सके। मैच के पांच मिनट में जयपुर की टीम ने 6-4 की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन यूपी के कप्तान नितिन तोमर और ऋषांक ने अपनी शानदार रेड की बदौलत 8-8 अंकों पर मुकाबला बराबर कर लिया। मैच खत्म होने तक योद्धाओं ने बढ़त भी हासिल कर ली। लेकिन इस बराबरी के बाद दोनों टीमें मैच के दौरान कोई गलती नहीं की और एक-एक कर प्वाइंट बनाती रही।

सेकेंड हाफ- यूपी योद्धा-22 अंक, पिंक पैंथर्स जयपुर- 24 अंक

दूसरे हाफ में पिंक पैंथर्स के कप्तान जसवीर सिंह ने ना केवल लगातार रेड की बल्कि टीम के डिफेंस पर खासा ध्यान दिया। जब स्कोर 22-22 की बराबरी पर पहुंच गया, उस समय यूपी के कोर्ट में एक मात्र प्लेयर जीवा मौजूद थे। अंतिम क्षणों में कोर्ट में मौजूद जीवा को यूपी टीम ने बाहर बुलाया और गुलवीर सिंह पर भरोसा जताते हुए उन्हें कोर्ट में भेजा। गुलवीर ने रेड की और समय काटने की कोशिश की, लेकिन जसवीर की सेना के दिग्गजों ने उन्हें दबोच लिया। इसके साथ एक बोनस समेत पिंक पैंथर्स को दो अंक मिले। इसके बाद भी आठ सेकेंड का समय था, लेकिन जसवीर ने रेड करते हुए टाइम पास किया और 24-22 से जीत दर्ज की।

बॉक्स

- मैच के दौरान चोटिल हुए विनोद

पटना पाइरेट्स के विनोद अपनी टीम के साथ जब पुनेरी पल्टन के रेडर को झुक कर रोकने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान रेडर ने अपने पैर को झटका देकर छुड़ा लिया और विनोद सिर के बल सीधे मैट से जा टकराए। इसमें उनकी गर्दन में खासी चोट आ गई। थोड़ी देर बाद वह उठ कर खड़े तो हो गए, लेकिन दिक्कत को देखते हुए जल्द ही स्ट्रेचर मंगाया गया और उन्हें उसपर लिटा कर ले जाया गया।

- पुनेरी पल्टन ने पटना पाइरेट्स को हराया

पुनेरी पल्टन और पटना पाइरेट्स के बीच हुआ मुकाबला एक तरफा रहा। मैच के पहले पांच मिनट में पुनेरी पल्टन ने 13-5 अंकों से लीड ले थी। पटना पाइरेट्स ने मैच में वापसी के लिए खासी कोशिश भी की लेकिन एक बार भी बराबरी हासिल नहीं कर सके। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक पुनेरी पल्टन ने 25-13 अंकों से लीड हासिल कर ली। लेकिन पटना पाइरेट्स ने अपने शानदार खेल की बदौलत मैच में वापसी तो की लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सके। पुनेरी पल्टन ने पटना पाइरेट्स को 47-42 अंकों के अंतर से हरा दिया।

-मैच जीतते ही टीम को गले लगाया अभिषेक बच्चन ने

बॉलीवुड एक्टर और पिंक पैंथर्स जयपुर से जुडे़ अभिषेक बच्चन के यूपी बैडमिंटन अकादमी में दाखिल होते ही दर्शकों ने जमकर शोर मचाया। अकादमी में बैठकर मैच देख रहे अभिषेक बच्चन भी उस समय उठ कर खड़े हो जब मैच रोमांचक दौर में पहुंच गया। कभी लगता की योद्धा जीतेंगे तो कभी पैंथर्स। अंत में जैसे ही पिंक पैंथर्स ने एक प्वाइंट हासिल कर जीत दर्ज की, वह कूद कर अपनी टीम के बीच में पहुंच गए और साथियों को गले लगा लिया।