-कमिश्नर ने केडीए को दिया था 2000 वन व टू बीएचके फ्लैट बनाने का टारगेट

kanpur@inext.co.in

KANPUR: केडीए ने कम कीमत वाले वन बीएचके फ्लैट बनाने के लिए जमीन तलाशनी शुरू कर दी है। फिलहाल जवाहरपुरम, शताब्दी नगर में 800 से 1000 वन बीएचके फ्लैट जगह मिलने के केडीए अफसर दावे कर रहे हैं। वहीं केडीए अफसरों की हाइवे सिटी, अलकनन्दा इन्क्लेव, नगवां आदि खाली पड़ी केडीए की जमीनों पर नजरे गड़ गई हैे। हालांकि जमीन तलाशने को केडीए अफसरों की टीम गठित हो गई है।

जमीन की तलाश शुरू

गौरतलब है कि मंडे को हुई मीटिंग में कमिश्नर मो। इफ्तिखारुद्दीन को 2 हजार कम कीमतों वाले वन व टू बीएचके फ्लैट बनाने का निर्देश दिया था। मीटिंग के बाद केडीए अफसरों ने जमीन तलाशनी शुरू कर दी है। इसके लिए प्रॉपर्टी, इंजीनियर, टाउन प्लानिंग डिपार्टमेंट की टीम भी बनाई गई है। फिलहाल केडीए अफसरों की शताब्दी नगर, जवाहरपुरम में खाली पड़ी जमीन पर नजरें गड़ी हुई। यह जमीन गैर विवादित भी बताई जा रही है। इसमें 800 से अधिक वन बीएचके फ्लैट निकलने की उम्मीद जताई जा रही है।

खंगाले जा रहे रिकॉर्ड

दूसरी ओर हाईवे सिटी विस्तार, चकेरी, छतमरा में खाली जमीन है। इस जमीन को लेकर केडीए अफसरों ने रिकार्ड खंगालने शुरू कर दिए है। जिससे कि प्रोजेक्ट में विवादित जमीन शामिल न हो। अगर केडीए की जमीनों के बीच में प्राइवेट भूमि आ रही हो तो उसे खरीदा जा सके। इसके साथ ही किसानों के समझौते के बाद नगवां गांव की जमीन को भी इस प्रोजेक्ट के लिए चुना जा सकता है। नगवां में केडीए की भी अच्छी खासी जमीन है। प्राइवेट लैंड अधिग्रहीत करने के लिए मुआवजा भी केडीए बांट रहा है।