25

लाख रुपए के कीमत की ज्वैलरी को पुलिस ने किया बरामद

05

अभियुक्त गिरफ्तार, इनमें करेली एरिया की एक महिला भी है शामिल

05

अभियुक्त अभी भी हैं पुलिस की पकड़ से दूर, तलाश जारी

10

लोग मिल कर दिए थे घटना को बड़ी चालाकी से अंजाम

-------

झारखंड स्थित साहेबगंज के गैंग ने दी थी भोला एण्ड संस ज्वैलर्स शॉप में वारदात को अंजाम

करेलाबाग एरिया में रुक कर कई दिनों तक शॉप की गैंग ने की थी रेकली

ALLAHABAD: पछले माह जानसेनगंज चौराहे के पास भोला एण्ड संस ज्वैलर्स शॉप में हुई करीब एक करोड़ की चोरी का गुरुवार को पुलिस ने खुलासा किया। घटना को झारखंड स्थित साहेबगंज के गैंग ने अंजाम दिया था। गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आए सदस्यों के कब्जे से पुलिस ने 25 लाख रुपए कीमत के जेवरात बरामद किया है। वारदात को अंजाम देने पहुंचे गैंग ने करेली को मुफीद अड्डा चुना था। यहां एक दंपति ने गैंग के सदस्यों को खाने पीने की व्यवस्था की थी। गैंग प्रदेश के कई जनपदों व एमपी, गुजरात और मुंबई जैसे शहरों में भी वारदात को अंजाम दे चुका है।

एसएसपी ने किया खुलासा

पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार को एसएसपी नितिन तिवारी ने गिरफ्तार किए गए गैंग के सदस्यों को मीडिया के सामने लाया। उन्होंने बताया कि जानसेनगंज में सुनील वर्मा की होटल वशिष्ठ की बिल्डिंग में स्थित भोला एण्ड संस ज्वैलर्स के नाम से शॉप है। पूर्व सांसद अतीक अहमद की पुरानी बिल्िडग के रास्ते से बदमाशों ने सेंध लगाकर ज्वैलर्स शॉप में स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी में चोरी की थी। घटना के बाद टीम के साथ जांच में जुटे एएसपी माधव सुकीर्ति को पुरानी बिल्डिंग में तंदूरी रोटी मिली थी। यह रोटी सिर्फ करेली एरिया में बनती है। रोटी को आधार बनानते हुए करेली झोपड़ पट्टी में जांच शुरू हुई तो पुलिस को अहम सुराग मिले। सुराग के आधार पर पुलिस टीम झारखंड के जनपद साहेबगंज पहुंची और छापामारी शुरू की।

फरार सदस्यों के पास है शेष आभूषण

छापामार कार्रवाई में घटना के मुख्य आरोपी रहीम शेख पुत्र मजहरुल शेख निवासी मदिया थाना राधानगर, मत्ता शेख निवासी साहेबगंज, हाल पता करेलाबाग करेली, जमीन मूल निवासी साहेबगंज, हाल पता करेलाबाग करेली, सलमा पत्‍‌नी जमील निवासी करेलाबाग व सोनार श्याम सुंदर साहू निवासी नरायणपुरम, करेलाबाग को दबोच लिया। इनकी बताए ठिकानों से सोने और चांदी के आभूषण व चांदी के बर्तन बरामद टीम ने बरामद की। बरामद सामान की कीमत पुलिस ने करीब 25 लाख रुपए बताया है। बाकी के बचे हुए आभूषण फरार अभियुक्तों के पास पास हैं। भोला संस के मालिक सुनील वर्मा ने बरामद माल की पहचान की। गिरफ्तारी करने वाली टीम में कोतवाल रवींद्र यादव, क्राइम ब्रांच के दारोगा बृजेश सिंह, नागेश सिंह समेत उनकी टीम को एसएसपी ने इनाम देने की घोषणा की है। नवीं मुंबई के ज्वैलरी शोरूम, मोदी नगर गाजियाबाद में बैंक के लॉकर और कैश बाक्स व कानपुर एवं उन्नाव में भी इस गैंग ने वारदात को अंजाम दिया है।

बाक्स

अंगूठी बनी खुलासे की वजह

-दाहिने हाथ की पांचों अंगुलियों में सोने की अंगूठी पहनना झोपड़ पट्टी करेली की सलमा पत्‍‌नी जमील के लिए जेल का कारण बन गया।

-भोला एण्ड सन्स ज्वैलर्स शॉप में चोरी के वक्त पकड़े गए साहेबगंज के गैंग के सदस्यों का जमील ने भी साथ दिया था।

-वारदात को अंजाम देने के बाद पत्‍‌नी सलमा को करेली में छोड़ कर जमील गैंग के सदस्यों के साथ साहेबगंज चला गया।

-जमील द्वारा यहां रखी गई चोरी की सोने की अंगूठियों को पहन कर यहां सलमा इतराने लगी।

-रातों रात उसकी पांचों अंगुलियों में इतनी महंगी अंगूठियों को देख लोगों को शक होने लगा।

-लोगों की सूचना पर पुलिस ने सलमा को हिरासत में ले लिया, सलमा को हिरासत में लेते ही पुलिस को पूरे गैंग तक पहुंचने का रास्ता मिल गया।

बाक्स

फरार हैं गैंग के ये सदस्य

फरार बदमाशों के नाम

रविबुल शेख पुत्र मंतू निवासी मध्य पियारपुर थाना राधानगर साहेबगंज झारखंड, असराउल शेख पुत्र फजल शेख मध्य पियारपुर थाना राधानगर साहेबगंज झारखंड, जियाउल पुत्र सत्तार निवासी मदिया थाना राधानगर साहेबगंज झारखंड हालपता झोपड़ पट्टी करेला बाग रैली इलाहाबाद, शफीकुल शेख मध्य पियारपुर थाना राधानगर साहेबगंज झारखंड, जैनल शेख निवासी कर्बला टापूटोला थाना राधानगर साहेबगंज झारखंड।