GORAKHPUR: पूर्वाचल में स्वाइन फ्लू के खतरे ने दस्तक दे दी है। इसके बावजूद भी एडमिनिस्ट्रेशन अभी तक गंभीर नहींहै। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दो महिलाओं को स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद से हड़कंप मच गया है। साथ ही कुशीनगर के एक पेशेंट को स्वाइन फ्लू की आशंका है। उसके खून का नमूना जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है, लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहींआई है।

आई नेक्स्ट कर रहा है आगाह

स्वाइन फ्लू को लेकर सरकारी अस्पतालों में मची अव्यवस्था पर आई नेक्स्ट लगातार खबरें प्रकाशित कर रहा है। मेडिकल कॉलेज में सात दिन पहले दो महिलाएं मेडिकल कॉलेज में एडमिट हुई थी। एक पेशेंट सलेमपुर की प्रीति थी। जबकि एक पेशेंट देवरिया की राज देवी है। इलाज के दौरान प्रीति की मौत हो गई, जबकि राज देवी को डिस्चार्ज कर दिया गया।

प्रदेश में स्वाइन फ्लू से म् की मौत

स्वाइन फ्लू से पीडि़त गोरखपुर में दो पेशेंट एडमिट किए गए, जिसमें से एक की मौत हो गई जबकि एक का उपचार चल रहा है। लखनऊ में 88 पेशेंट एडमिट हैं, तीन की मौत हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर में क्फ्, गाजियाबाद में ख्, सहारनपुर में ख्, हापुड़ में फ्, बरेली में फ् एडमिट व एक की मौत, आगरा में म् एडमिट, कानपुर नगर में फ्, सीतापुर में फ्, हरदोई में क्, इलाहाबाद में ख्, वाराणसी में क्, बहराईच में एक स्वाइन फ्लू का पेशेंट मिल है।

प्रदेश में अब तक

ब्फ्ब् की जांच

क्ख्भ् पॉजिटिव

म् की मौत