-9 अगस्त को हिमालयन अस्पताल में हुई थी मौत, अब आई रिपोर्ट

DEHRADUN : स्वाइन फ्लू से एक और मरीज की मौत हो जाने की स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है। इसके अलावा दून के अस्पतालों में भर्ती छह और मरीजों को भी स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है।

नौ को हुई थी बच्चे की मौत

ऋषिकेश निवासी पांच वर्षीय बच्चे को बीते ख्9 जुलाई से बुखार था। तबीयत बिगड़ने पर 8 अगस्त को हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती किया गया था। स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण होने के कारण उसी दिन उसका सैंपल जांच के लिए एनसीडीसी भेजा गया था। अगले दिन 9 अगस्त को बच्चे की मौत हो गई थी। अब बच्चे की जांच रिपोर्ट अस्पताल को मिली है, जिनमें उसे स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। दून में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या अब क्फ् हो गई है।

छह और मरीजों को पुष्टि

एनसीडीसी से मिली रिपोर्ट में म् अन्य लोगों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। इनमें वह बच्चा भी शामिल है, जिसकी 9 अगस्त को मौत हो गई थी। चार मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि एक ने ओपीडी में जांच करवाई है। इन पांच मरीजों में तीन देहरादून के, एक उत्तरकाशी का और एक यूपी का शामिल है। स्वाइन फ्लू के चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़कर 7फ् हो गई है।

अब तक हालात

सैंपल भेजे क्79

पॉजिटिव 7फ्

नेगेटिव क्00

प्रतीक्षा म्

मौत क्फ्

डेंगू मरीजों की संख्या स्थिर

डेंगू के मरीजों की संख्या फिलहाल स्थिर है। पिछले एक सप्ताह के मरीजों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। हालांकि पिछले दो दिनों में तीन संदिग्ध डेंगू मरीज अस्पतालों में भर्ती करवाये गये हैं।

डेंगू की स्थिति

सैंपल लिये क्89फ्

संदिग्ध 7फ्

पॉजिटिव क्ख्

मौत 00