- चुटिया थाना क्षेत्र के निवारणपुर की घटना, कार चालक फरार

- पत्नी के साथ अकेले रहते थे श्याम कुमार चौधरी, हैदराबाद से बेटा रांची के लिए रवाना

RANCHI(9 Dec): शनिवार की सुबह एक कार चला रहे दो नौसिखुआ युवकों ने एक बुजुर्ग की जान ले ली। घटना चुटिया थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज के पास निवारणपुर में हुई, जहां बेकाबू कार जेएच-05जेड-8677 ने एक बुजुर्ग श्याम कुमार चौधरी उर्फ श्यामल चौधरी (54) की जान ले ली। यह घटना तब घटी, जब कार की स्टीय¨रग सीट पर दो युवक एक साथ कार चला रहे थे। तेज रफ्तार कार बुजुर्ग को रौंदते हुए निवारणपुर निवासी दिलीप कुमार के घर की चारदीवारी में जोरदार टक्कर मारकर उसे क्षतिग्रस्त कर दी। राज अस्पताल में चिकित्सकों ने श्यामल चौधरी को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद कार चालक फरार हो गया। वहीं, कार आधुनिक अलोय एंड पावर लिमिटेड के नाम पर पंजीकृत है, जिसका निवारणपुर स्थित कल्पना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 201 में गेस्ट हाउस है। कार चालक कार पर प्रेस का स्टीकर लगाकर चल रहा था। छानबीन में चालक का नाम संतोष कुमार पता चला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा, वहीं कार को जब्त कर लिया है।

कई टुकड़ों में बंट गया था

चश्मदीद श्यामल चौधरी के पड़ोसी दिलीप कुमार ने बताया कि शनिवार पौने बारह बजे वे दुकान से अपने घर लौट रहे थे। तभी निवारणपुर में ही कल्पना अपार्टमेंट स्थित गेस्ट हाउस में सामान पहुंचाकर चालक अपने एक साथी के साथ कार लेकर ओवरब्रिज की ओर निकला। कार अपार्टमेंट से निकलते ही तेज रफ्तार पकड़ ली। चंद कदम की दूरी पर मोड़ के पास चालक कार की स्टीय¨रग व ब्रेक से संतुलन खो दिया और सामने से आ रहे श्यामल चौधरी को धक्का मारते हुए दिलीप कुमार के घर की चारदीवारी को तोड़ डाला। जब तक सभी दौड़ते चालक फरार हो गया। दोनों नशे में धुत थे। इस घटना में श्यामल चौधरी का एक पैर कई टुकड़ों में बंट गया था।

.बॉक्स.

एमएसएमई डीआई में कार्यरत थे श्याम चौधरी

श्याम कुमार चौधरी रांची में केंद्र सरकार के अधीन कंपनी माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज डेवलपमेंट इंस्टीच्यूट (एमएसएमई-डीआई) में कार्यरत थे। उनका इकलौता बेटा शैवाल चौधरी है, जो हैदराबाद में रहता है और घटना की सूचना के बाद रांची के लिए रवाना हो चुका है। रांची में श्याम कुमार चौधरी के साथ उनकी पत्नी मीता चौधरी रहती हैं, जो हार्ट की मरीज हैं। मोहल्ले के लोगों ने श्यामल की मौत की खबर उनसे छुपाकर रखी थी।