- हेल्थ मिनिस्टर की अध्यक्षता में हुई जिला योजना समिति की मीटिंग

- विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिये 155.62 करोड़ रुपया की मिली मंजूरी

- पेयजल योजना का बढ़ा बजट, सांसद और विधायकों ने शिकायत भी की

VARANASI: डिस्ट्रिक्ट में इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट और जन सुविधाओं से जुड़े प्रोजेक्ट्स पर जिला योजना के तहत क्भ्भ्.म्ख् करोड़ की पर खर्च की मंजूरी दी गयी है। मंगलवार को जिला योजना समिति की मीटिंग प्रदेश के हेल्थ मिनिस्टर अहमद हसन की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सांसद, विधायक संग अन्य रिप्रेजेंटेटिव्स, जिला योजना समिति के मेम्बर्स की रिक्वेस्ट पर मीटिंग में नगरीय और पेयजल योजना का बजट बढ़ा दिया गया। यहां पीडब्लूडी का बजट बढ़ाने के बारे में भी चर्चा हुई।

पूछा, क्यों घटाया गया बजट

चंदौली के सांसद डॉ। महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मीटिंग में सवाल उठाया कि जब जिला योजना समिति मेम्बर्स ने सड़क, पुल आदि के लिये पीडब्ल्यूडी के अप्रूव्ड खर्च संबंधी बजट बढ़ाने के लिये रिक्वेस्ट किया था फिर क्यों बजट घटाया गया। उन्होंने तीन सालों में पीडब्लूडी के लिये सेक्शन बजट को कम करने का आंकड़ा प्रस्तुत भी किया। ये भी कहा कि इस मामले को सीरियसली लेते हुए बजट बढ़ाया जाये।

प्रस्तावों को लेकर शिकायत

मीटिंग में एमएलसी चेतनारायण सिंह ने कहा कि जिला योजना के लिए प्रस्ताव नहीं मांगा जाता। इस बारे में टाइमली इंफार्म भी नहीं किया जाता। एमएलसी केदार नाथ सिंह ने ये आरोप लगाया कि पहले जो प्रस्ताव मांगे गये थे, उन पर अब तक काम नहीं हुआ। विधायक श्याम देव राय चौधरी ने भी प्रस्ताव के बारे में सूचना न दिये जाने की शिकायत की। विधायक अजय राय ने बलुआ-इसरवार एप्रोच रोड अब तक न बनने की शिकायत रखी। मीटिंग में ग्रामीण पेयजल योजना में क्भ् करोड़ की जगह अब ख्0 करोड़ तथा नगरीय पेयजल में क्फ् करोड़ की जगह क्भ् करोड़ खर्च की मंजूरी हुई। स्वागत डीएम प्रांजल यादव ने तथा संचालन सीडीओ विशाख जी ने किया।