RANCHI : लातेहार जिले में नक्सल प्रभावित हेरहंज पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में इंडिया रिजर्व बटालियन (आइआरबी) का एक जवान घायल हो गया। रविवार की रात हुए इस मुठभेड़ के दौरान जवान विकेश कुमार ठाकुर को सीने में गोली लग गई। उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची के मेडिका हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। उधर घटना की सूचना मिलते ही पलामू रेंज के डीआइजी विपुल शुक्ला और लातेहार एसपी धनंजय कुमार सिंह सोमवार सुबह घटनास्थल पहुंचे। एसपी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है।

दस्ते के ठहरे होने की थी सूचना

रविवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि हेरहंज के नेवाड़ी गांव में टीएसपीसी का नक्सली गोपाल, मनोज व रोशन अपने दस्ते के साथ ठहरा है। पुलिस ने इसके बाद एक टीम बनाकर जवानों को नेवाड़ी भेजा। वहीं, एसडीपीओ अनुज उरांव के नेतृत्व में आइआरबी के जवान भी नेवाड़ी पहुंचे। देर रात करीब 1:30 में रास्ते में घात लगाकर बैठे टीएसपीसी नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी पर अंधाधुंध फाय¨रग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फाय¨रग की। सोमवार की सुबह तक दोनों ओर से फाय¨रग होती रही। दोनों ओर से करीब 100 चक्र गोलियां चलने की बात कही जा रही है।

दो दिन पहले फैलाई थी दहशत

दो दिन पहले सिकनी कोलियरी में माओवादियों द्वारा उत्पात मचाते हुए एक हाइवा और पोस्टर साटकर काम रोकने की धमकी दी थी। इस घटना के बाद पुलिस संबंधित नक्सली संगठन की छापेमारी में लग गई थी। इसी क्रम में हेरहंज के नेवाड़ी गांव में पुलिस को नक्सली संगठन के छिपने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर पुलिस टीम हेरहंज छापेमारी के लिए गई थी।