-जेसीबी लगाकर आठ दुकानों को कर दिया ध्वस्त

PATNA : अपराधियों ने सिकरहटा थाना एरिया के मोपती मेला बाजार में गुरुवार को वर्चस्व की लड़ाई में एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोलीबारी में दो अन्य युवक भी घायल हो गए। इससे पहले दबंगों ने मेला बाजार में जेसीबी से एक मार्केट को ध्वस्त कर दिया। मृतक विनोद शर्मा चौरी थाना के बहुआरा गांव निवासी स्व। सरदारी शर्मा का पुत्र था। घटना के बाद तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। इस मामले में सिकरहटा थानाध्यक्ष धनंजय को सस्पेंड कर दिया गया है।

निर्माण को लेकर हुआ विवाद

घटना के संबंध में बताया जा रहा सिकरहटा थाना के मोपती मेला बाजार में चौरी थाना के बहुआरा गांव निवासी नंदजी यादव और इमादपुर थाना के लच्छीडीह गांव निवासी पूर्व जिला पार्षद लाल बिहारी यादव की जमीन है। बहुआरा गांव निवासी नंदजी यादव ने पहले से जमीन पर मार्केट बनाया था। जिसमें करीब आठ दुकानें थी। इधर, जमीन के दूसरे भाग पर निर्माण कार्य भी चल रहा था। इस दौरान बुधवार को भी निर्माण कार्य रोके जाने को लेकर उपजे विवाद के दौरान गोलीबारी हुई थी। पूर्व जिला पार्षद लाल बिहारी यादव के रिश्तेदार नगीना यादव की लाइसेंसी रायफल छीन लिया गया था।

ध्वस्त कर दिया था मार्केट

देर रात में नंदजी यादव के मार्केट में बनी दुकानों को जेसीबी लगाकर तोड़ दिया गया। जिसमें आठ दुकानें जमींनदोज हो गई। इधर, गुरुवार की सुबह दुकानों पर बुलडोजर चलाए जाने को लेकर बहुआरा गांव से लोग हथियार से लैस होकर मोपती मेला बाजार आ गए। जिसके बाद विवाद ने तूल पकड़ लिया।

सूचना के बावजूद पुलिस रही सुस्त

मोपती मेला मोड़ के पास भूमि विवाद को लेकर गोलीबारी और रायफल छीने जाने की घटना के बावजूद पुलिस चौकस नहीं थी। थाने से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर घटना होने के बावजूद पुलिस की ओर से कोई त्वरित एक्शन नहीं लिया गया। जिसके चलते एक निर्दोष फर्नीचर दुकानदार विनोद शर्मा की हत्या कर दी गई।

बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

चौरी थाना के बहुआरा गांव निवासी विनोद शर्मा की हत्या के बाद तीन बेटियों व दो बेटों के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया है। पति के वियोग में वैजयंती देवी का रो रोकर बुरा हाल था। पिता के वियोग में कपिल शर्मा, पप्पू शर्मा के अलावा मीरा देवी, मीना एवं रीना के आंखों से आंसू नहीं थम पा रहे थे।