-कंदवा में प्राइवेट मैनेजमेंट कॉलेज के हॉस्टल में हुआ हादसा

-बांस उतारने के दौरान अचानक गिरी दीवार, मलबे में दबने से मजदूर की गई जान

VARANASI: मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के कंदवा इलाके में शुक्रवार को दिन में चहारदीवारी गिरने से उसके मलबे में दबकर पचास वर्षीय मजदूर सुखरन यादव की मौत हो गई। मलबे की चपेट में आने से दो बाइक्स और एक साइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई। मृतक चंदौली के धीना का रहने वाला था। जानकारी के अनुसार एक प्राइवेट मैनेजमेंट कॉलेज का कंदवा में हॉस्टल है। इन दिनों हॉस्टल में निर्माण कार्य चल रहा है। इसी दौरान यहां शुक्रवार को यह घटना घटी।

मुगलसराय से पहुंचा था

मुगलसराय से सुबह कांट्रैक्टर शिबू के साथ ट्रक पर बांस लादकर सुखरन हॉस्टल पहुंचा था। कैंपस में ट्रक (यूपी म्भ् एम फ्ब्भ्9) से बांस उतार रहा था कि अचानक हॉस्टल का बाउंड्रीवॉल भरभराकर गिर पड़ा। मलबे में सुखरन दब गया। दीवार गिरते ही कैंपस में हड़कंप मच गया। मौजूद कांट्रैक्टर ने अन्य लोगों की मदद से सुखरन को मलबे से बाहर निकाला और हॉस्पिटल ले गए। जहां डाक्टरों के जवाब देने पर उसे लेकर बीएचयू पहुंचे लेकिन वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही चंदौली में रह रही पत्‍‌नी सरोज अपने दामाद व बेटी के साथ बनारस पहुंची। कांट्रैक्टर पर पहले पति की हत्या का आरोप लगाया लेकिन घटनास्थल को देखने के बाद वह शांत हो गई।

पहले से थी जानकारी

हॉस्टल में रह रहे स्टडेंट्स ने बताया कि घटना के बाद मैनेजमेंट को इसकी सूचना दी गई लेकिन उन्होंने इसे हल्के में लिया। इतना ही नहीं घटना की जानकारी होते ही कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे को बंद करा दिया गया। छात्रों ने बताया कि कुछ महीने पहले कैंपस में आई जेसीबी के धक्के से बाउंड्रीवॉल एक ओर झुक गई थी। उसे बनवाने के लिए वार्डेन से कई बार कहा गया था लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया।