-दोपहर 3.30 बजे की घटना, सीसीटीवी में वारदात कैद

-बैंक में मौजूद ग्राहकों को बाथरूम में कर दिया था बंद

RANCHI: बुधवार की दोपहर टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के महिलौंग स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में पांच से छह अपराधियों ने डाका डाला। बैंक के कर्मचारियों को बंधक बनाकर लगभग 1 लाख 80 हजार रुपए लूट लिए।

20 मिनट तक लूटते रहे

जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब तीन बजे पांच अपराधी बैंक में घुसे। हथियार के बल पर सभी को बंधक बना लिया और कैश काउंटर से पैसे लूट लिए। बैंक के अंदर तीन चार ग्राहकों को उन्होंने बाथरूम में बंद कर दिया। लुटेरे बैंक में तकरीबन 20 मिनट तक लूटपाट करते रहे। इस दौरान बैंक से किसी को निकलने नहीं दिया। लूटपाट करने के बाद सभी आसानी से निकलने में भी कामयाब रहे।

सीसीटीवी फुटेज में डकैती कैद

लूट की खबर मिलने पर टाटीसिलवे पुलिस बैंक पहुंची और व मामले की जानकारी ली। अपराधकर्मियों की धर-पकड़ के लिए संभावित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि लूट की पूरी वारदात बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। उसकी मदद से पुलिस डकैतों को पकड़ने में जुट गई है।

अलग खबर है

ट्रक लूट की योजना विफल, चालक छूटा, दो को जेल

नामकुम थाना क्षेत्र के सरवलन में बीती रात अगवा कोल्ड ड्रिंक लदे ट्रक को पुलिस ने डाइवर समेत पकड़ लिया है। मामले में बुधुवा लकड़ा व ठेपा उरांव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें जेल भेज दिया गया है।

ड्राइवर समेत किया था किडनैप

जानकारी के अनुसार, बीती रात ड्राइवर समेत ट्रक को कुछ बदमाश अगवा कर जंगल की ओर ले जा रहे थे। हहाप पंचायत के अविनाश नायक, बुधुवा लकड़ा, ठेपा उरांव तथा सीटू नामक लोगों ने ट्रक ड्राइवर कृष्णा लामा के साथ मारपीट की व फिरौती की नीयत से ट्रक समेत उसे जंगल की ओर ले जाने लगे। मामले की सूचना मिलने पर नामकुम थाना पुलिस ने हहाप का रूख किया। पुलिस को आते देख अपराधी ट्रक को छोड़कर भागने लगे। इस क्रम में पुलिस ने बुधुवा लकड़ा व ठेपा उरांव को खदेड़ कर पकड़ लिया। ट्रक चालक कृष्णा लामा को सकुशल रिहा कराया गया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है।