-बर्रा विश्व बैंक सबस्टेशन से जुड़े मोहल्लों में सुबह से शाम तक बिजली संकट, चमनगंज, चीना पार्क, सर्वोदय नगर भी रहे ठप रहे

KANPUR: थर्सडे की सुबह 9.30 बजे करीब अंडरग्राउंड केबल फॉल्ट की वजह से बर्रा विश्व बैंक सबस्टेशन ठप हो गया. सबस्टेशन से जुड़े मोहल्लों में दिनभर बिजली संकट बना रहा है. दोपहर में केस्को ने पॉवर सप्लाई नॉर्मल हो जाने के दावे जरूर किए. बावजूद इसके बिजली संकट से परेशान लोग केस्को ऑफिसर्स और कॉल सेंटर को फोन करते रहे. इसी तरह डैमेज स्पाउट सीरिज कनेक्शन के कारण बाबूपुरवा के मुंशीपुरवा, बेगमपुरवा, डाकखाना आदि मोहल्लों में सुबहह से दोपहर तक लगातार 5 घंटे बिजली गायब रही.

पॉवर ट्रांसफॉर्मर शिफ्टिंग के कारण सुजातगंज सबस्टेशन से जुड़े मोहल्ले के लोग भी पॉवर क्राइसिस से जूझने को मजबूर रहे. दोपहर में बूढ़पूर मछरिया व किदवई नगर के ब्लाक सबस्टेशन ठप रहे. दोपहर में जबरदस्त गर्मी के बीच बसन्त विहार सेकेंड फीडर ठप होने से लोग बेहाल हो गए. आरटीओ सबस्टेशन के फॉल्ट को सही करने के लिए शटडाउन लिए जाने से सर्वोदय नगर सबस्टेशन भी दोपहर 1 बजे करीब ठप हो गया. वहीं ट्री ब्रांच गिरने से किदवई एच ब्लाक फीडर दोपहर 1.15 से दोपहर 3 बजे तक ठप रहा. उधर लाजपत नगर फीडर दोपहर से शाम तक ठप रहने से लोग परेशान हो गए. शाम को चमनगंज व चीना पार्क सबस्टेशन ठप होने से लोगों को इफ्तार अंधेरे में करना पड़ा.डिस्क पंचर होने की वजह से सुबह 1 घंटे तक सिविल लाइंस की बिजली रही. जरीबचौकी का थाना फीडर दोपहर में 2 घंटे तक ठप रहने से हजारों लोग बेहाल हो गए.