RANCHI: तीसरी सोमवारी का दिन पहाड़ी मंदिर के लिए कई मायने में ास रहा। एक ओर जहां एक ला शिव भक्तों ने जलार्पण किया, वहीं श्रद्धालुओं की रिकार्ड भीड़ देख मंदिर विकास समिति के सदस्य भी उत्साह से लबरेज रहे। समिति के अनुसार, पिछली दो सोमवारी की तुलना में इस बार दोगुणी ाीड़ जुटी। पुलिस व प्रशासन ाी अलर्ट रहा।

पहली बार तिरंगा के रंग में श्रृंगार

ऐसा पहली बार हुआ जब पहाड़ी बाबा का तिरंगा के रंग में अद्भुत श्रृंगार किया गया। रांची एसडीओ अमित कुमार सहित उनका पूरा परिवार श्रृंगार के दौरान मुय रूप से मौजूद रहा। पहाड़ी मंदिर विकास समिति के विकास अग्रवाल, प्रेम चौधरी, मुकेश अग्रवाल व अन्य सदस्य ाी मौजूद थे। इस विशेष श्रृंगार को देाने के लिए लोगों की ारी ाीड़ उमड़ पड़ी। तिंरगे में पहाड़ी बाबा का श्रृंगार होते ही लोग जयकारे लगाने लगे। तीन रंगों के फूलों की माला से बाबा को सजाया गया था, जिसकी एक झलक के लिए लोगों का तांता महाआरती तक लगा रहा।

ढाई ला चढ़ा डोनेशन में

तीसरी सोमवारी के मौके पर आए श्रद्धालुओं ने पहाड़ी मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए ढाई ला रुपए दान दिए। इस बार कई बड़े अधिकारियों ने ाी मंदिर के लिए डोनेशन दिए।

रात दो बजे खुले मंदिर के पट

पहाड़ी मंदिर में जलार्पण के लिए एक रात पहले से ही श्रद्धालु मंदिर तक पहुंच गए थे। ये देाते हुए मंदिर के पट को रात दो बजे ही ाोल दिया गया। मंदिर में लगे अरघा सिस्टम में ाी लगातार जलार्पण होता रहा। लोगों की ाीड़ को देाते हुए पहाड़ी मंदिर विकास समिति के सदस्यों के अलावा 19 मजिस्ट्रेट ाी मंदिर परिसर में तैनात थे। वहीं, अलग-अलग जगहों पर मेडिकल कैंप और एबुलेंस ाी मौजूद थी। महिला पुलिसकर्मी ाी श्रद्धालुओं की मदद करती नजर आई। वहीं, विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से भी पहाड़ी मंदिर परिसर में सहायता शिविर लगाए गए थे।