-सैलून मालिक की पत्‍‌नी के मर्डर को पुलिस मान रही संदिग्ध

-पति के एक युवती से प्रेम संबंध की बात भी आ रही सामने

ALLAHABAD: धूमनगंज एरिया के झलवा के पास शुक्रवार को आधी रात सिर्फ तैयबा का ही मर्डर नहीं हुआ। हत्यारों ने तैयबा के साथ ही उसके गर्भ में पल रहे बच्चे का भी कत्ल कर दिया। तैयबा गर्भवती थी। तैयबा को दो गोलियां मारी गई थीं। एक गोली सिर के पीछे व दूसरी पेट में लगी थी। सैलून मालिक पति साजिद अहमद का कहना है कि दो बाइक से आए तीन युवकों ने उसकी चेन लूटने के बाद बीचबचाव करने पर पत्‍‌नी को गोलियां मार दीं। पुलिस को साजिद की यही कहानी हजम नहीं हो रही। लूट साजिद के साथ हुई और बदमाश उसकी जगह पत्‍‌नी को क्यों गोली मार गए, पुलिस इसी सवाल का जवाब तलाश रही है। साजिद के एक युवती से प्रेम संबंध भी बात भी सामने आई है और उसकी इलाके में आम शोहरत भी कुछ ठीक नहीं है।

पहली बार गया था फिल्म दिखाने

पीपल गांव का रहने वाला साजिद अपनी पत्‍‌नी तैयबा को पहली बार फिल्म दिखाने ले गया था। तैयबा से साजिद की शादी इसी साल एक अप्रैल को हुई थी। तैयबा साजिद के मामा वसीम अहमद की तीन बेटियों में सबसे बड़ी थी। तैयबा की छोटी बहन सैयदा की शादी भी उसी के साथ निहालपुर के युवक से हुई थी। शुक्रवार को साजिद चंद्रलोक सिनेमा में वेलकम बैक का नाइट शो देखने गया था। वह रात साढ़े 12 बजे के बाद बाइक से घर की ओर लौट रहा था। साजिद का कहना है झलवा ट्रिपल आईटी चौराहे के पास दो बाइक से आए तीन बदमाशों ने उसको घेर कर रोक लिया। पहले कहा कि वह लड़की को भगाकर ले जा रहा है। जब उसने कहा कि वह पत्‍‌नी के साथ है तो दो युवक उसको पकड़कर कुछ दूर ले गए। मारपीट के बाद उसके गले से चेन झपट ली व जेब से रुपए निकालने लगे। पत्‍‌नी तैयबा ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसको एक के बाद एक दो गोलियां मार दीं। वह गिरकर तड़पने लगी। इसी बीच दूर से कोबरा बाइक की लाइट दिखाई देने पर बदमाश गोल चौराहे की ओर भाग निकले। साजिद का कहना है कि जिस जगह बदमाशों ने रोका था, पास ही एसबीआई का एटीएम भी है। पुलिस को एटीएम के सीसीटीवी से सुबूत मिलने की उम्मीद है।

कौन है कोमल

धूमनगंज थाने की पुलिस ने शनिवार को साजिद की तहरीर पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मर्डर व लूट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली। हालांकि पुलिस ने जब साजिद के बारे में पूछताछ की तो उसके हाथ कई सुबूत लगने लगे। पता चला कि किसी कोमल नाम की लड़की के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। मामला पूरे पीपल गांव में चर्चा का विषय बना रहा। पुलिस को यह भी पता चला है कि शादी के बाद कोमल नाम की युवती से उसका कांटेक्ट खत्म नहीं हुआ था। पुलिस साजिद की हाल की गतिविधियों का भी पता लगा रही है। साजिद का यह भी कहना है कि ट्रिपल आईटी के गार्ड ने भी बदमाशों का पीछा किया था। हालांकि पुलिस को साजिद की कहानी हजम नहीं हो रही। यह सवाल अहम है कि जब लूट साजिद के साथ हुई तो उसकी पत्‍‌नी को दो गोलियां क्यों मारी गई। बदमाश साजिद को सिर्फ मारपीट के ही क्यों छोड़ गए। शनिवार को तैयबा के अंतिम संस्कार की वजह से पुलिस साजिद से पूछताछ नहीं कर सकी। उसे रविवार को बुलाया जाएगा। इंस्पेक्टर धूमनगंज महेंद्र सिंह देव ने बताया कि बैंक व ट्रिपल आईटी के सीसीटीवी से हत्यारों की फुटेज निकाली जाएगी। तैयबा की फैमिली में बहन सैयदा, मुस्कान व भाई आमिर हैं। साजिद भी भाई शेरू के साथ मिलकर दुकान चलाता है।

चाहिए इनके जवाब

- तैयबा को दो गोलियां मारने की क्या वजह क्या थी

-साजिद ने शुक्रवार को ही नाइट शो दिखाने का प्लान क्यों बनाया

-गोलियों की आवाज आसपास किसने सुनी

-कोमल से साजिद के कब से संबंध हैं

-तैयबा से साजिद के रिश्ते कैसे थे

-तैयबा के प्रेगनेंट होने की जानकारी फैमिली में किस-किसको थी

सभी पहलुओं पर जांच हो रही है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साजिद से भी जल्द ही पूछताछ होगी।

राजेश यादव, एसपी सिटी