-बेटा पैदा नहीं हुआ तो पत्नी को दे दिया जहर

-टीचर ने मोबाइल छीना तो लटक गई फांसी के फंदे से

-अपराधी को पकड़ा तो पुलिस को मार दी गोली

PATNA : पुराणों में लिखा है। कलियुग जब आएगा तो लोग अपनों को ही मारने लगेंगे। कानून का भय खत्म हो जाएगा। छोटी-छोटी बातों पर लोग खुद को खत्म करने लगेंगे। सोमवार को पटना में ऐसी ही तीन घटनाएं हुई। पहली घटना एक परिवार की है। जहां एक पति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए जहर देकर मार दिया क्योंकि वह उसकी एक तमन्ना पूरी नहीं कर पा रही थी। तमन्ना थी बेटे का बाप कहलाने की। दूसरी घटना ने पुलिस महकमे को हिला दिया है। अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर ही गोलियां बरसीं। एक सिपाही वहीं शहीद हो गया। तीसरी घटना आईजीआईएमएस अस्पताल के आईसीयू में एडमिट एक लड़की की है। इस लड़की ने सिर्फ इसलिए खुद को मारने की कोशिश की क्योंकि फेल होने पर टीचर ने उसका मोबाइल छीन लिया था।

 

उसे बेटा चाहिए था, नहीं मिला तो मार डाला

PATNA : एक हंसता खेलता परिवार। 20 साल का संबंध। 7 जन्मों की कसमें। एक पल में ही ढेर हो गई। कारण सनकी पति की एक चाहत। 20 साल से वो एक बेटे का बाप कहलाने का सपना देख रहा था। बेटी थी, लेकिन उसे बेटा चाहिए था। इसलिए पत्नी को मार डाला। दुल्हिन बाजार के एसएचओ प्रभुनाथ चौहान ने बताया कि 40 वर्षीय ज्ञांती देवी की शादी 20 साल पहले इंदर मांझी से हुई थी। रविवार को ज्ञांती की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। ज्ञांती के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को बेटा नहीं हो रहा था इस कारण उसके पति ने जहर खिलाकर हत्या कर दी। पिता की शिकायत के बाद महिला के पति और उसके देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच की जा रही है।

 

देखो सुशासन बाबू, पटना में बेखौफ बदमाश पुलिसवालों को मार रहे गोली

PATNA : राजधानी में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। आमजन तो दूर पुलिस पर भी फायरिंग करने में वो संकोच नहीं कर रहे हैं। बाईपास थाना क्षेत्र के रामकृष्णा नगर में सोमवार शाम अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई। फायरिंग में पुलिस टीम में शामिल मुकेश कुमार के आंख और पेट में गोली लग गई। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए बदमाशों से लोहा लिया और बढ़कर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस आगे बढ़ती रही और एक बदमाश को पकड़ लिया। बाकी बादमाश मौके से भागने में कामयाब रहे। बदमाशों के भागने के बाद पुलिस ने अपने साथी मुकेश को उठाया और अस्पताल लेकर भागे। वहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृत जवान मुकेश एसएसपी सेल में पदस्थ था। डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि उज्जवला गिरोह के सदस्य हैं।

 

आखिर क्यों छीना मेरा मोबाइल?

PATNA : आईजीआईएमएस में सोमवार को बीएससी नर्सिग की स्टूडेंट ने फंदे से लटककर जान देने की कोशिश की। गनीमत रही कि उसकी रूममेट ने समय रहते देख लिया और आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर हालत में स्टूडेंट आईसीयू में मौत से जूझ रही है। स्टूडेंट क्यों आत्महत्या करना चाहती है, इसका खुलासा हॉस्टल के कमरे में मिले सुसाइड नोट से हुआ। परीक्षा में कम नंबर आने पर टीचर ने उसका मोबाइल छीन लिया था। स्टूडेंट जहानाबाद की रहने वाली है और आईजीआईएमएस के हॉस्टल में ही रहकर पढ़ाई कर रही है। उसका एक बेटा भी है।