-आबकारी विभाग के नियमों को ताक पर रखकर घरों व अपार्टमेंट में लीकर पार्टी करने वालों पर नकेल कसने की तैयारी

-50 से ज्यादा लोगों की गैदरिंग होने पर बगैर लाइसेंस के दारू परोसने पर होगी कार्रवाई

-लीकर पार्टी के लिए अब टेम्प्रेरी लाइसेंस लेना होगा जरूरी, विभाग में पेड करना होगा एक हजार

VARANASI

अगर आप घर, अपार्टमेंट या अपने बंगले पर पार्टी कर रहे हैं और पीने पिलाने के दौर की भी तैयारी है तो बेहतर होगा कि आप महज एक हजार रुपये खर्च करिए और आबकारी विभाग से टेम्प्रेरी लाइसेंस ले लीजिए। क्योंकि छोटी मोटी पार्टियों में शराब परोसने के लिए तय नियमों की अनदेखी की जा रही है। इसलिए आबकारी विभाग ने इस पर अब नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है।

बगैर दिक्कत मिलेगा लाइसेंस

क्षेत्रीय आबकारी अधिकारी वाईआर यादव के मुताबिक घर, बंगले या अपार्टमेंट जैसी छोटी जगहों पर पार्टी हो और इसमें अगर लीकर सर्व किया जाये तो लाइसेंस हर हाल में लेना जरूरी है। ये लाइसेंस टेम्प्रेरी एक दिन के लिए आबकारी विभाग की ओर से जारी किया जाता है। बड़ी पार्टियों के लिए पांच हजार रुपये और छोटी के लिए एक हजार रुपये में ही लाइसेंस जारी कर दिया जाता है। इसके लिए बैंक से चालान बनवाकर आबकारी विभाग में आना होगा और फॉर्म भरकर उसे जमा करना होगा। प्रॉसेस पूरा करने के कुछ देर बाद ही लाइसेंस इश्यू कर दिया जाता है। जिसके बाद आप बेधड़क होकर लीकर पार्टी कर सकते हैं और अगर बिना लाइसेंस लिए लीकर पार्टी ऑर्गनाइज करते हैं तो फिर पकड़े जाने पर जेल और जुर्माना दोनों हो सकता है।

इसलिए एक्टिव हुआ है विभाग

-शादियों का है सीजन इसलिए एक्टिव हुआ है आबकारी विभाग।

-तिलक और छोटे फंक्शन में अक्सर घरों पर सर्व होती है शराब।

-नये साल की तैयारियों में भी जुटे हैं लोग।

-अपार्टमेंट व घरों में लीकर पार्टी के लिए होती है गैदरिंग।

- इनको लेना होगा टेम्प्रेरी लाइसेंस।

पार्टी में भ्0 से ज्यादा लोगों की गैदरिंग होने पर अगर लीकर पार्टी करना है तो इसके लिए टेम्प्रेरी लाइसेंस लेना जरूरी है। एक हजार रुपये में आबकारी विभाग इसके लिए लाइसेंस जारी करता है। बगैर इसके लीकर पार्टी महंगी पड़ सकती है।

वाईआर यादव, क्षेत्रीय आबकारी अधिकारी