क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ :झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अपर बाजार के कुछ सड़कों पर फिर से वन वे सिस्टम लागू करने की मांग की है. इस बाबत चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग से मुलाकात कर सिटी को जाम से निजात दिलाने के उपायों पर चर्चा की.चैंबर महासचिव कुणाल अजमानी ने कहा कि एमजी मार्ग के पास बाई-लेन को अतिक्रमण मुक्त रखने से यातायात सुव्यवस्थित रहेगी. इसी तरह एकरा मस्जिद से सुजाता के बीच एक कट खोलने और एमजी मार्ग, डेली मार्केट तथा अपर बाजार के पास पार्किंग की सुनियोजित व्यवस्था बनाने की भी मांग रखी.

उड़ान टीम का हो गठन

प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य चौराहे से 50 मीटर रेडियस तक नो पार्किंग हेतु यलो लाईन खीेचने, सीसीटीवी आधारित यातायात नियंत्रण और उल्लंघनों के लिए एसएमएस माध्यम से जुर्माना राशि की सूचना देने, ट्रॉफि क जाम और उल्लंघनों को सूचित करने के लिए वॉट्सएप्प गु्रप का निर्माण करने, यातायात की समस्या के समाधान हेतु चैंबर के साथ संयुक्त रूप से बैठक कर जाम की समस्या का सर्वेक्षण करने, मुख्य चौैराहों पर यातायात को नियंत्रित करने हेतु ट्रॉफि क पर तैनात कर्मियों को व्यक्तिगत जिम्मेवारी निर्धारित करने तथा विषिष्ट जाम से निपटने के लिए एसपी उड़ान टीम का गठन करने का भी सुझाव दिया.

बाजार में विशेष दस्ता करे पेट्रोलिंग

चैंबर की एक अन्य बैठक वरीय पुलिस अधीक्षक अनिस गुप्ता के साथ भी संपन्न हुई. चैंबर के को-ऑर्डिनेशन विद एडमिनिस्ट्रेशन उप समिति के चेयरमेन प्रवीण लोहिया ने कहा कि चोरी की घटनाएं बढीं हैं. ऐसे में अपर बाजार जैसे प्रमुख व्यवसायिक इलाकों में विषेष दस्ता बनाकर नियमित पेट्रालिंग कराई जाय. प्रतिनिधिमण्डल में चैंबर महासचिव कुणाल अजमानी, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया, सदस्य शशांक भारद्वाज, रोहित पोद्दार सहित अन्य सदस्य सम्मिलित थे.