-शुक्रवार को स्वर्णरेखा में गणेश प्रतिमा का विसर्जन के दौरान डूबे थे दो युवक

-बारीडीह घाट पर हुआ था हादसा, परिजनों के थम नहीं रहे आंसू

- अंतिम संस्कार भुइयांडीह स्थित स्वर्णरेखा घाट किया गया

JAMSHEDPUR : नदी में डूबे रोबिन कुमार गांगुली उर्फ हीरा गांगुली व विक्की कुमार थापा की तलाश शनिवार की सुबह सोनारी से आये गोताखोरों ने की। काफी तलाश करने के बाद सुबह करीब 8.फ्0 बजे रोबिन कुमार गांगुली का शव गोताखोर ने नदी से निकाला। रोबिन का शव पानी की गहराई में एक चट्टान में जाकर फंस गया था। नदी में डूबे विक्की कुमार थापा का कुछ पता नहीं चला। विक्की की तलाश में उसके मामा बाबू राम उर्फ काले शनिवार को गालूडीह, लुपुंगडीह व मनपीटा नदी तट जाकर मछुआरों से मिले, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

थाने में बैठा रहा भाई

नदी में भाई के शव की तलाश करवाने के लिए सोनारी निर्मल नगर में रहने वाले गोताखोर को लेने के लिए जब वे सोनारी थाना पहुंचे, तो पुलिस ने उसे रात होने के कारण थाना में बैठा कर रखा और कहा कि सुबह होने पर गोताखोर के घर चल कर उन्हें उनलोगों के साथ भेज दिया जाएगा। शनिवार की सुबह करीब छह बजे पुलिस रतन के भाई रोबिन व अन्य रिश्तेदारों को निर्मल नगर ले कर गई और गोताखोर को साथ लेकर वे नदी तट पहुंचे और रतन का शव बाहर निकाला गया।

मायके से पहुंची पत्नी

पति रोबिन कुमार गांगुली की मौत की सूचना पर गम्हरिया स्थित मायके से पत्नी रेशमी गांगुली शनिवार की सुबह बिरसानगर अपने ससुराल पहुंची। उसकी गोद में ढाई माह का बेटा था। ससुराल पहुंचते ही वह रोने बिलखने लगी और बार-बार एक ही बात कहती थी कि उसे क्यों छोड़ कर चले गए। बहू को रोते देख रोबिन की मां विशाखा गांगुली, पिता दीपक कुमार गांगुली भी अपने आंसू रोक नहीं पाये और झलक कर बाहर आ गये। रोबिन अपने घर में सबसे बड़ा था वे लोग चार भाई थे। रोबिन का शव पानी से निकालने के बाद शव का अंतिम संस्कार भुइयांडीह स्थित स्वर्णरेखा घाट में शनिवार की दोपहर कर दिया गया।

आने लगे रिश्तेदार

विक्की कुमार थापा के नदी में डूबने की सूचना पर रिश्तेदारों का आना जाना उनके घर में शुरू हो गया है। विक्की की मां भागीरथी थापा व पिता कपल थापा को रो रो कर बुरा हाल है। विक्की तीन भाई व एक बहन है।

यह है पूरी घटना

बिरसानगर जोन नंबर तीन स्थित जूनियर नीलडीह ब्वॉयज क्लब द्वारा गणेश प्रतिमा का विसर्जन शुक्रवार की शाम बारीडीह के भोजपुर कॉलोनी स्थित नाव घाट में किया जा रहा था। इस दौरान रोबिन का भाई रंजन और उसका दोस्त अजय डूबने लगे। उन्हें बचाने के लिए रोबिन नदी में कूदा और दोनों को बचा कर नदी से बाहर निकाला। पानी से निकलने के दौरान खुद नदी में डूबने लगा। उसे बचाने के लिए विक्की ने नदी में छलांग लगाई और दोनों ही नदी की गहराई में समा गए।