अब बसों के लिए भी एडवांस टिकट बुकिंग

- काउंटर पर टिकट के बाद अब एडवांस टिकट बुकिंग की तैयारी

- अगले मंथ से ऑनलाइन मिलने लगेगा ऑनलाइन एडवांस टिकट

 

BAREILLY: रोडवेज ने टिकट की एडवांस ऑनलाइन बुकिंग स्टार्ट करने की तैयारी तेज कर दी है। काउंटर्स पर बसों के टिकट की बुकिंग सर्विस स्टार्ट करने के बाद रोडवेज पैसेंजर्स को एडवांस बुकिंग के थ्रू भी टिकट प्रोवाइड कराने की तैयारी में है। इंटेलीजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम के तहत बसों की टाइमिंग सॉफ्टवेयर में अपलोड की जा रही है। ऑफिसर्स की मानें तो बसों का संचालन टाइमिंग के अकॉर्डिग ही किया जाएगा। साथ ही दिल्ली, आगरा जैसे लांग रूट की बसों का स्टॉपेज भी कम किया जाएगा।

 

अगले मंथ ऑनलाइन

नॉवेल्टी बस स्टेशन पर रोडवेज ने तीन टिकट काउंटर बनाए हैं। अभी तक स्टेशन पर पैसेंजर्स के लिए एक भी टिकट काउंटर नहीं थे। टिकट काउंटर का अरेजमेंट करने के बाद मार्च सेकेंड वीक तक एडवांस टिकट की बुकिंग भी स्टार्ट कर दी जाएगी। पैसेंजर्स डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जाकर जनरल व गोल्डलाइन बसों के भी टिकट बुक करा सकेंगे। अभी तक एडवांस टिकट बुकिंग की सुविधा वॉल्वो बस के लिए ही थी।

 

टिकटों की एडवांस बुकिंग अगले मंथ से स्टार्ट हो जाएगी। प्रजेंट टाइम में काउंटर्स से बसों के टिकट दिए जा रहे हैं। नई व्यवस्था स्टार्ट होने के बाद भी पुरानी व्यवस्था जारी रहेगी। जिससे पैसेंजर्स को टिकट के लिए परेशानी न उठानी पड़े।

साद सईद,

आरएम, परिवहन निगम