JAMSHEDPUR: बिष्टुपुर स्थित जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में एमएड पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. दाखिले के लिए आगामी 21 जून तक आवेदन किये जा सकेंगे. मेरिट लिस्ट का प्रकाशन दो जुलाई को होगा. नामांकन की प्रक्रिया पांच जुलाई से प्रारंभ होगी. नौ जुलाई तक पहली लिस्ट में आने वाली छात्राओं का दाखिला होगा. आगामी 10 से 14 जुलाई तक दूसरी सूची के छात्राओं का नामांकन होगा. कक्षाएं 16 जुलाई से प्रारंभ होंगी.

पीजी सेमेस्टर वन परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव

कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित की जानेवाली पीजी सेमेस्टर वन प्रैक्टिकल परीक्षा 2017 कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. परिवर्तित कार्यक्रम की सूची कोल्हान विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. यह जानकारी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पीके पाणि ने दी.

एमबीबीएस की परीक्षाएं 31 से

कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से एमबीबीएस प्रोफिशिएंसी पार्ट वन व पार्ट टू की परीक्षाओं का आयोजन 31 मई से किया जाएगा. परीक्षा विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 31 मई से शुरू होकर परीक्षाएं 13 जून तक संचालित की जाएंगी. परीक्षाएं सुबह 10 से लेकर एक बजे तक संचालित की जाएंगी. रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9.30 बजे है. महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं का परीक्षा केंद्र मिसेज केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज को बनाया गया है.

एमडीएस परीक्षा कार्यक्रम घोषित

कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी यानि एमडीएस क्लीनिकल, प्रैक्टिकल व वायवा के परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है. विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की ओर से आरी अधिसूचना के अनुसार 18, 19, 20 व 21 जून को परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. परीक्षाओं का समय सुबह 9.30 से लेकर शाम 5.30 बजे तक निर्धारित किया गया है. अवध डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के छात्रों की परीक्षा अपने ही कॉलेज में होगी.