- पेट्रोलियम कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन कनेक्शन के लिए नहीं हो पा रहा है अप्लाई

- एलपीजी कनेक्शन के लिए परेशान अप्लिकेंट्स ने डिस्ट्रिक्ट सप्लाई डिपार्टमेंट में की कंप्लेन

GORAKHPUR: एक तरफ जहां एलपीजी कंज्यूमर्स को गैस की मार झेलनी पड़ रही है। वहीं नया कनेक्शन लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने वाले लोगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें अब तक कनेक्शन नहीं मिल सका है। आलम यह है कि इन दिनों डिस्ट्रिक्ट सप्लाई डिपार्टमेंट में लगातार कंप्लेन की तादाद बढ़ गई है, लेकिन डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिस भी कुंभकरण की नींद सो रहा है। अप्लिकेंट्स की शिकायत है कि कंपनियों के नियमानुसार ऑनलाइन कनेक्शन के लिए लगातार अप्लाई किया जा रहा है, लेकिन इसमें प्रॉब्लम आ रही है। तीन-चार महीने पहले www.mylpg.in वेबसाइट पर अप्लाई किए न्यू कनेक्शन होल्डर्स को अब तक कनेक्शन भी नहीं मिल सके हैं।

केस वन

तुर्कमानपुर के रहने वाले ऋषभ बताते हैं कि उन्होंने तीन महीने पहले एलपीजी कनेक्शन के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था। उन्हें शुक्ला गैस एजेंसी में कनेक्शन लेना है, लेकिन न तो ऑनलाइन अप्लाई हो पा रहा है और न ही एजेंसी की तरफ से कोई रिस्पांस। जब गैस एजेंसी पर जाओ। यही कहा जाता है कि आपके घर लेटर पहुंचेगा, उसके बाद ही कुछ हो पाएगा।

केस टू

पेट्रोलियम कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई के लिए कोशिश कर रहे मोहित गुप्ता बताते हैं कि वह पिछले कई दिनों से एलपीजी कनेक्शन के लिए वेबसाइट पर ट्राई कर रहे हैं, लेकिन टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते अब तक अप्लाई नहीं कर सके हैं। मैनुअल कनेक्शन के लिए गैस एजेंसी पर जाओ तो वह मना कर देते हैं।

क्या कहना है गैस एजेंसी संचालकों का

उधर न्यू कनेक्शन को लेकर गैस एजेंसी संचालक भी काफी परेशान हैं। गैस एजेंसी संचालक की मानें तो इधर कुछ दिनों से पेट्रोलियम कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई होने में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। जिसके चलते अप्लिकेंट्स बार-बार गैस एजेंसी के चक्कर लगा रहे हैं, जबकि पेट्रोलियम कंपनी का निर्देश है कि कनेक्शन ऑनलाइन अप्लाई करने पर ही दिया जाए।

न्यू कनेक्शन के लिए ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा। इसके बाद डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होने के बाद अप्लिकेंट्स को कनेक्शन मिलेगा। रहा सवाल टेक्निकल प्रॉब्लम का तो उसके लिए लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है।

- चेतन पटवारी, एरिया मैनेजर, आईओसी

इधर कुछ दिनों से ऑनलाइन अप्लाई करने वाले अप्लिकेंट्स को दिक्कतें आई हैं। वेबसाइट में कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम है। जिसे दूर करने के लिए पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

- गंगा सागर राय, प्रेसीडेंट, पूर्वाचल एलपीजी एसोसिएशन, गोरखपुर