-ऑनलाइन बिलिंग की जिम्मेदारी संभाल रही कम्पनी और केस्को के बीच रेट को लेकर मचा घमासान

KANPUR@Inext.co.in

KANPUR: अगले महीने से बिजली के बिल जारी होने पर संकट छा सकता है। ऑनलाइन बिलिंग की जिम्मेदारी संभाल रही कम्पनी और केस्को के बीच इन दिनों रेट बढ़ाने को लेकर जबरदस्त खींचतान चल रही है। इस मामले पर फ्राइडे को कम्पनी और केस्को के ऑफिसर्स के बीच मीटिंग भी हुई है। हालांकि मीटिंग में कोई फाइनल डिसीजन नहीं हुआ है। अगले सप्ताह फिर से मीटिंग होने की संभावना है।

दरअसल केस्को के ऑनलाइन बिलिंग की जिम्मेदारी इनफाइनाइट कम्पनी संभाल रही है। जिसके जरिए अब हर महीने लगभग भ्.0ब् लाख इलेक्ट्रिसिटी बिल जारी हो रहे है। केस्को ऑफिसर्स के मुताबिक कम्पनी के नेटवर्क टॉवर भी लगे हुए हैं। वर्ष ख्00भ्-0म् में उसने केस्को में ऑनलाइन बिलिंग सिस्टम स्टैबलिश किया था। कम्पनी का कहना है कि पिछले करीब चार वर्ष से उसके रेट नहीं बढ़ाए गए हैं। जबकि इस बीच करीब ख् लाख कन्ज्यूमर के अलावा कैश काउन्टर भी बढ़ चुके हैं, जिससे ऑनलाइन सिस्टम पर लोड भी काफी बढ़ चुका है। बावजूद इसके रेट नहीं बढ़ाए जा रहे हैं। हर बार फ् महीने का एग्रीमेंट करके कांट्रैक्ट बढ़ा दिया जाता है।

केस्को ऑफिसर्स में अफरा-तफरी

करीब भ्-म् महीने टेंडर भी किए गए, लेकिन अभी तक फाइनल नहीं किए गए हैं। जिसके चलते कम्पनी लगातार रेट बढ़ाए जाने का दबाव बनाए हुए है और रेट न बढ़ाए जाने पर आगे काम करने पर हाथ खड़े कर रही है। फ्राइडे को इससे केस्को ऑफिसर्स में अफरातफरी मच गई। फ्राइडे को केस्को एमडी सेल्वा कुमारी, चीफ इंजीनियर जीजे गुप्ता और कम्पनी के ऑफिसर आईडी कुमार के साथ मीटिंग भी हुई। चीफ इंजीनियर जीजे गुप्ता ने बताया कि कम्पनी रेट बढ़ाने की मांग कर रही है। केस्को एमडी के साथ नेक्स्ट वीक फिर से मीटिंग होने के बाद ही कुछ फाइनल होगा। वहीं एक्सईएन शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि इनफाइनाइट कम्पनी ने मौजूदा रेट पर आगे ऑनलाइन बिलिंग का काम करने में असमर्थता जताई है। बातचीत की जा रही है। जल्द ही समस्या को हल कर लिया जाएगा।