-घर बैठे कराएं रोडवेज में सीट के लिए टिकट बुक

-परिवहन निगम का हिल डिपो भी अब हुआ ऑनलाइन

-हिल डिपो से विभिन्न एरिया के लिए निकलती हैं बसें

DEHRADUN : उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में रोडवेज से यात्रा करने के लिए अब आपको टिकट के लिए बस अड्डे में लंबी लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। मसूरी बस अड्डा यानि कि उत्तराखंड परिवहन निगम का हिल डिपो भी अब ऑन लाइन हो गया है। अभी तक सिर्फ आईएसबीटी से जाने वाली रोडवेज के लिए ही टिकट की ऑनलाइन बुकिंग हो पाती थी, लेकिन अब मसूरी रोडवेज अड्डा(हिल डिपो) से भी यात्री घर बैठे अपने कम्प्यूटर या लैपटॉप से ऑनलाइन टिकट की बुकिंग करा सकते हैं।

ऑनलाइन टिकट बुक करें

इसके लिए यात्री को उत्तराखंड परिवहन निगम की वेबसाइट utc.uk.gov.in पर क्लिक करना होगा, जिस एरिया में जाना है, वहां के लिए जाने वाली रोडवेज बस में सीट के लिए ऑनलाइन टिकट बुक करें। मूसरी बस अड्डे पर तैनात रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश गुसांई ने बताया कि इस हिल डिपो से उत्तराखंड के लगभग सभी एरिया के लिए रोडवेज जाती हैं। इसके अलावा कई रोडवेज दिल्ली भी जाती हैं। अभी तक सिर्फ आईएसबीटी से जाने वाली ही गाडि़यों के लिए ही लोग ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते थे, लेकिन अब हिल डिपो से जाने वाली गाडि़यों में भी घर बैठे सीट बुक करा सकते हैं।

ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी है डिस्टर्ब

यूं तो इस हिल डिपो को करीब एक मंथ पहले ऑनलाइन कर दिया गया था, लेकिन कई लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है। फिलहाल बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी कुछ डिस्टर्ब चल रहा है, लेकिन जल्द ही ठीक हो जाएगा। इस डिपो को ऑनलाइन करने से विशेष रूप से हिल एरिया के लोगों को ज्यादा सुविधाएं होंगी। गर्मियों में सीट के लिए लोगों को धूप में खड़े होकर टिकट लेना होता है, लेकिन इस सुविधा के बाद अब इससे छुटकारा मिल जाएगा।

---------------------

पर डे करीब 77 रोडवेज

मूसरी रोडवेज अड्डे-हिल डिपो में करीब क्क्म् रोडवेज का बस बेड़ा है। इनमें करीब 77 रोडवेज यहां से उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों और उत्तराखंड के बाहर अपने गंतव्य तक सफर करती हैं। अकेले मसूरी के लिए यहां से पर डे करीब ब्भ् रोडवेज निकलती हैं। इसी प्रकार उत्तराखंड के बागेश्वर, जोशीमठ, उत्तरकाशी, बड़कोट, पुरोला, जखोली, कर्णप्रयाग, ऊखीमठ, आदि स्थानों के लिए रोडवेज निकलती हैं।