- शहर में बनाने से सात नए बिलिंग काउंटर

- कई बार एक्सईएन और एसडीओ लिख चुके हैं पत्र

GORAKHPUR: ऑनलाइन कनेक्टिविटी में बिजली बिल जमा करने के साथ ही विभाग के रेवेन्यू बढ़ाने की रफ्तार रोक दी है। यह कंज्यूमर्स के लिए राहों का रोड़ा साबित हो रही है। शहर में प्रस्तावित सात बिलिंग सेंटर्स ऑनलाइन होने की बाट जोह रहे हैं, जिसकी वजह से हजारों कंज्यूमर्स की मुसीबतें कम नहीं हो पा रही हैं। बिलिंग सिस्टम से जुड़ी सभी सुविधाएं होने के बाद भी महज इंटरनेट कनेक्टिविटी की वजह से यह सेंटर्स अब तक शुरू नहीं हो सके। इसकी वजह से हजारों लोगों को घंटों लाइन में लगकर पसीना बहाना पड़ रहा है।

कई बार लिखा गया पत्र

महानगर के एसई आरआर सिंह का कहना है कि बिलिंग सेंटर्स पर इंटरनेट कनेक्टिविटी की जिम्मेदारी रिलायंस की है। उन्हें एक नहीं दर्जनों बार जल्द से जल्द बिलिंग काउंटर चालू करने के लिए पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अब तक इन सेंटर्स को इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिल सकी है। वहीं दूसरी ओर रुस्तमपुर बिलिंग सेंटर्स की मरम्मत के लिए अगले बजट का इंतजार करना पड़ रहा है। इस सेंटर्स पर कंज्यूमर्स को बैठने के लिए कुर्सियां बनवाने के साथ ही टिन शेड भी लगवाना था, लेकिन वित्तीय वर्ष 2015-16 के बजट का पैसा समाप्त हो जाने के कारण अब तक काम नहीं हो सका है।

यहां खुलेंगे काउंटर

सेंटर्स प्लेस कितनों को फायदा इन एरिया के कंज्यूमर्स को मिलता लाभ

मेडिकल कॉलेज 3000 मेडिकल कॉलेज, सेमरा

गोलघर 1000 गोलघर, सिनेमा रोड, सिविल लाइंस

विकास नगर बरगदवां 4000 विकास नगर, महेसरा, बरगदवां

मुंशी प्रेमचंद पार्क 2500 बेतियाहाता, अलहदादपुर, रायगंज

रुस्तमपुर 2000 रानीबाग, महुईसुघपुर, आजाद चौक, चिलमापुर

खोराबार 12000 इंजीनियरिंग कॉलेज, नंदानगर, बिछिया, खोराबार, दिव्यनगर

नौसढ़ 3500 पूरा नौसढ़

नोट- यह सभी सेंटर्स सब स्टेशन और बिजली विभाग ऑफिस में खुलेंगे।

इंटरनेट कनेक्टिविटी के कारण बिलिंग काउंटर शुरू नहीं हो पाए हैं। कंपनी द्वारा कनेक्टिविटी की स्वीकृति देते ही, सभी बिलिंग सेंटर्स चालू हो जाएंगे।

आरआर सिंह, एसई महानगर विद्युत वितरण निगम