पहले दिन सर्वर प्रॉब्लम से जूझते रहे छात्र, आज से मिलेगा च्वाईस लाकिंग का मौका

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ से जुड़े प्रदेशभर के कॉलेजेस में प्रवेश के लिये काउंसिलिंग का आगाज मंडे से हो गया. यूपीएसईई 2017 के तहत शुरू हुई काउंसिलिंग के पहले दिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, रजिस्ट्रेशन फीस का पेमेंट और डाक्यूमेंट अपलोडिंग का काम किया. बता दें कि अभ्यर्थियों को पहले ही निर्देश दे दिये गये थे कि काउंसिलिंग का प्रॉसेस ऑनलाइन सम्पन्न किया जायेगा.

29 जून को सीट एलाटमेंट

हालांकि, मंडे को अभ्यर्थी वेबसाइट पर सर्वर की प्रॉब्लम से भी जूझते रहे. फ‌र्स्ट डे का प्रॉसेस करते समय उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उधर, ट्यूजडे से फ‌र्स्ट राउंड की काउंसिलिंग के डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम शुरू किया जायेगा. यह काम 25 जून तक चलेगा. यूनिवर्सिटी की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि फ‌र्स्ट राउंड की च्वाईस फिलिंग एवं च्वाईस लाकिंग 20 जून से 26 जून के बीच होगी. इसका सीट एलाटमेंट 29 जून को जारी होगा.

पालिटेक्निक की भी काउंसिलिंग

13 जून से शुरू हुई पालिटेक्निक काउंसिलिंग के फ‌र्स्ट राउंड का सीट एलाटमेंट एवं फीस एक्सेप्टेंस का वर्क 22 जून से 29 जून के बीच होगा. इसमें जिन्हें सीट का एलाटमेंट होगा. उन्हें उक्त समयावधि में एलाटेड इंस्टीट्यूट में जाकर रिपोर्टिग करवानी होगी. बता दें कि पालिटेक्निक काउंसिलिंग में फ‌र्स्ट राउंड के तहत रजिस्ट्रेशन, पेमेंट एवं रजिस्ट्रेशन फीस सबमिशन की प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है. इसके अलावा कैंडिडेट्स को च्वाईस फिलिंग और च्वाईस लाकिंग का अवसर भी दिया गया था.