7 पार्किंग के ठेके छोड़े, तीन पर नहीं आया कोई टेंडर

अवैध पार्किंग पर निगम करेगा कार्रवाई

Meerut। नगर निगम ने शहर में 10 पार्किंग बनाई है। इसके अलावा जो भी पार्किंग चल रही हैं, वह सब अवैध है। जल्द ही निगम इन अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करेगा। फिलहाल 10 में निगम ने सात पार्किंग ठेके छोड़ दिए हैं। हालांकि शेष तीन पार्किग के लिए अभी कोई टेंडर नहीं आया है। लिहाजा, निगम दोबारा से तीनों पार्किंग के लिए टेंडर प्रक्रिया करेगा।

21 लाख से अधिक

नगर निगम ने जिन सात पार्किंगों के ठेके छोडे़ हैं, उनमें सबसे अधिक बोली टाउलन हॉल पार्किंग की लगी है। टाउन हॉल पार्किंग का ठेका 21 लाख रूपये से अधिक में छूटा है। जबकि दूसरे नंबर पर सबसे अधिक बोली मूलचंद शर्बती देवी अस्पताल की पार्किंग की लगी। मूलचंद शर्बती देवी अस्पताल का ठेका सात लाख रूपये से अधिक पर छूटा। वहीं तीसरे नंबर पर कचहरी की पार्किंग का ठेका तीन लाख रूपये से अधिक का छूटा। जबकि किडनी अस्पताल, सूरजकुंड पार्क तथा डॉ। भूपेंद्र चौधरी के क्लीनिक के बाहर की पार्किंग के लिए टेंडर दोबार कराए जाएंगे।

यहां बनाई है पार्किंग

कैलाशी अस्पताल कंकरखेड़ा

एपेक्स टॉवर मंगलपांडे नगर

शॉपरिक्स मॉल दिल्ली रोड

सनराईज टॉवर के सामने मंगलपांडे नगर

पश्चिमी कचहरी पूर्वी भाग

टाउन हॉल

मूलचंद शर्बती देवी अस्पताल बच्चा पार्क

फिक्स किए रेट

निगम ने पार्किंग के लिए वाहनों से वसूला जाने वाला शुल्क भी फिक्स कर दिया है। साईकिल के लिए पांच रूपये, मोटर साईकिल, स्कूटर व स्कूटी के 20 रुपये जबकि कार आदि के लिए 30 रुपये का शुल्क निश्चित किया है।

अवैध पार्किंग पर कार्रवाई

शहर में 10 पार्किंग की प्रक्रिया निपटने के बाद निगम अवैध रूप से चल रही पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई करेगा। अभियान चलाकर अवैध पार्किंग करने के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज कराई जाएगी। नगर निगम ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

नगर निगम ने शहर में 10 पार्किंग बनाई है। जिसमें सात के ठेके छोड़ दिए गए हैं। शेष तीन पर कोई टेंडर न आने के कारण दोबारा से टेंडर प्रक्रिया की जाएगी। अवैध पार्किंग के खिलाफ जल्द अभियान चलाया जाएगा।

राजेश कुमार, संपत्ति अधिकारी, नगर निगम