70392 नए कनेक्शन पॉवर फॉर ऑल प्रोग्राम के तहत दिए

439380 लाख कनेक्शन किए गए चेक

2 लाख से अधिक दिए नए बिजली कनेक्शन दिए

1,54,545 नए मीटर लगाए गए

50619 बिजली चोरी पकड़ी

48877 एफआईआर दर्ज कराई

687 बिजली चोर हुए गिरफ्तार

रु 1009.91 लाख राजस्व वसूली

12870 करोड़ वसूली के साथ पश्चिमांचल नंबर वन

10 प्रतिशत बिजली चोरी में आई कमी

24 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश

20 से 22 घंटे हो रही आपूर्ति

गर्मी बढ़ते ही कटौती के टाइम में भी हुई बढ़ोतरी

Meerut। शहर में कितने बिजली चोर हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है पिछले वित्तीय वर्ष में बिजली विभाग ने बिजली चोरी के दौरान पकड़े गए 2 लाख से अधिक कनेक्शन नए दिए। हालंाकि विभाग का बिजली चोरी रोको अभियान अभी भी जारी है बावजूद इसके, लाइन लॉस में कुछ बदलाव नहीं देखने को मिला है।

बिजली चोरी में बदनाम

बिजली विभाग की माने तो शहर में कई स्थान ऐसे है जहां पर सबसे ज्यादा बिजली चोरी होती है। इसमें लिसाड़ी गेट, श्यामनगर, हापुड़ रोड, शास्त्री नगर, नौचंदी, भूमिया का पुल, समर गार्डन, आशियाना कॉलोनी, तारापुरी आदि इलाके में बिजली की सबसे ज्यादा चोरी होती है।

बिजली चोरी व लाइन लॉस के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। काफी संख्या में नए कनेक्शन दिए गए हैं। इससे लाइन लॉस में भी कमी आई है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग

बिजली चोरी तो हर हाल में रोकी जानी चाहिए। इससे सरकार को तो नुकसान होता ही है। साथ में हमें भी खामियाजा भुगतना पड़ता है.राजस्व नहीं आएगा तो विभाग कहां से बिजली देगा।

अनु तोमर

बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग को मोबाइल कंपनी की तरह प्रीपेड कर देना चाहिए। जो रिचार्ज नहीं कराएगा उसका कनेक्शन अपने आप कट हो जाएगा। इससे बिजली चोरी में काफी कमी आएगी।

आशीष अग्रवाल

बिजली चोरी के खिलाफ विभाग को कुछ कड़े कानून बनाने चाहिए। जिससे जो कोई बिजली चोरी करे तो उसे सौ बार सोचना पड़े। बिना सख्ती के बिजली चोरी नहीं रूकने वाली।

अशोक पटनी

जो बिजली चोरी करते हैं उनकी सभी सरकारी सुविधाओं को बंद कर देना चाहिए। बिना ऐसी सख्ती के लोग मानने वाले नहीं है। यदि हमे देश का विकास करना है तो कुछ अच्छी चीजें विदेशों की अपनानी पड़ेगी।

दीपक