क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में पहुंचे महज 22 अभ्यर्र्थी, इसमें से आधे से अधिक आफलाइन इंटरव्यू से हुए सलेक्ट

हैदराबाद की शिव शक्ति बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड को रोजगार मेले में किया गया था आमंत्रित

ALLAHABAD: क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में गुरुवार को रोजगार मेला का आयोजन किया गया। सेल्स एक्जीक्यूटिव के पद पर अभ्यर्थियों का सलेक्शन करने के लिए हैदराबाद की शिव शक्ति बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड को बुलाया गया था लेकिन आनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर मेले में महज ख्ख् अभ्यर्थियों का ही सलेक्शन किया जा सका। उसमें से भी आधे से अधिक अभ्यर्थियों का आफलाइन इंटरव्यू किया गया था।

इसलिए कम आए अभ्यर्थी

सेवायोजन कार्यालय में शिव शक्ति बायोटेक अभ्यर्थियों का सलेक्शन करने पहुंची लेकिन कंपनी की इलाहाबाद में कोई ब्रांच नहीं होने की वजह से ज्यादा अभ्यर्थी नहीं पहुंचे। कंपनी की लखनऊ, वाराणसी व दिल्ली में ब्रांच आफिस के अलावा हैदराबाद में मुख्यालय है। अधिकारियों को उम्मीद थी कि भ्0 से अधिक पदों के लिए कम से कम दौ सौ अभ्यर्थियों को तो पहुंचना ही चाहिए था। अभ्यर्थियों के रोजगार मेले में न आने का दूसरा बड़ा कारण यह रहा कि गुरुवार से ही गोरखपुर में दो दिनों का व्यापक स्तर पर रोजगार मेला आयोजित किया गया है। इसकी वजह से भी इलाहाबाद में उम्मीद से बहुत कम अभ्यर्थी पहुंचे।

इंटर्नशिप में मिलेगा पांच हजार

सेवायोजन कार्यालय में सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक इंटर पास अभ्यर्थियों के लिए सेल्स एक्जीक्यूटिव के पद पर इंटरव्यू का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। इसके लिए कंपनी के एचआर सेक्शन से अधिकारी पहुंचे थे। आनलाइन और आफलाइन इंटरव्यू के आधार पर कुल ख्ख् अभ्यर्थियों का सलेक्शन किया गया। इन्हें तीन महीने के लिए इंटर्नशिप के तौर रखा जाएगा और प्रतिमाह पांच हजार रुपए मिलेंगे।

उम्मीद से कम अभ्यर्थी पहुंचे। इसकी पहली वजह ये थी कि बहुत से अभ्यर्थी इलाहाबाद से बाहर जाकर काम नहीं करना चाहते हैं। दूसरा कारण ये रहा कि गुरुवार से ही गोरखपुर में बड़े स्तर पर रोजगार मेला लगा है, जिसमें एक दर्जन से अधिक कंपनियां पहुंची हैं।

रमाशंकर, सहायक सेवायोजन अधिकारी, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय