फोटो - 6::::

-19858 छात्रों में से 19086 छात्र ही शामिल हुए बोर्ड परीक्षा

-पहले दिन रुड़की में भी 777 छात्रों ने भी छोड़ी परीक्षा

HARIDWAR (JNN) : जनपद में बोर्ड परीक्षाएं पहले दिन शांतिपूर्ण रही। इंटर हिंदी के पहले पेपर में 777 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। सचल दल ने विभिन्न केंद्रों पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान नकल का मामला पकड़ में नहीं आया। वहीं देहरादून में भी कोई नकलची पकड़ में नहीं आया। अधिकारियों के मुताबिक सभी सेंटर्स पर एग्जाम का पहला दिन शांति पूवर्क संपन्न हुआ।

आज से हाई स्कूल की परीक्षा

मंगलवार से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हुई। पहले दिन इंटर हिंदी का प्रश्न पत्र था। सामान्य हिंदी में कुल पंजीकृत परीक्षार्थी 19858 थे, जिसमें से 19086 ने परीक्षा दी। 772 अनुपस्थित रहे। कृषि हिंदी में कुल पंजीकृत 182 परीक्षार्थियों में से 177 ने परीक्षा दी। पांच परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों परीक्षाओं को मिलाकर 777 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ। मुकुल सती ने बताया कि परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण रही। जनपद स्तर पर गठित सचल दल ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। जनपद से पांच सचल दल बनाए गए हैं। बुधवार से हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा भी शुरू हो जाएगी। पहले दिन हिंदी का प्रश्न पत्र होगा।

फोटो-9, 772 विद्यार्थी रहे अनुपस्थित

ROORKEE (JNN) : रुड़की शहर से लेकर देहात क्षेत्र में बने केंद्रों में उत्तराखंड बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा शांतिपर्वूक संपन्न हो गई। जिले में बारहवीं की हिंदी परीक्षा के लिए कुल क्98भ्8 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं, इनमें से क्908म् छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठे, जबकि 77ख् विद्यार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। एसडीएम रुड़की मोहम्मद नासिर हुसैन ने रुड़की, नारसन, मंगलौर, लंढौरा में बने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। मुख्य शिक्षा अधिकारी डा। मुकुल कुमार सती के अनुसार जिले में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

मुस्कराते हुए बाहर निकले परीक्षार्थी

हिंदी का पेपर आसान आने के कारण अधिकांश परीक्षार्थी केंद्रों से मुस्कराते हुए बाहर निकले। एसडी कॉलेज की अनुराधा और प्रिया के अनुसार पेपर बहुत आसान आया था। इस कारण सारे प्रश्न बिना किसी मुश्किल के हल हो गए। छात्रा निखत, विशु प्रजापत और काजल वर्मा के अनुसार पहला पेपर अच्छा होने से बहुत खुशी महसूस हो रही है। अब आगे के पेपर की तैयारी बिना डर के कर सकेंगे।