- दडिप्टी बीएसए मुख्यालय को बीआरसी पर मिले कई गैरहाजिर

फीरोजाबाद : जिला प्रशासन शिक्षा की गुणवत्ता पर संजीदा है। शिक्षाधिकारी ब्लाकों में जाकर बच्चों को पाठ पढ़ा रहे हैं, लेकिन परिषदीय स्कूलों के शिक्षक सुधरने का नाम नहीं ले रहे। शनिवार को डिप्टी बीएसए मुख्यालय तरुण कुमार निरीक्षण पर पहुंचे तो देख कर हैरान रह गए। एक स्कूल में एक घंटे में दो बार पहुंचने पर दोनो बार शिक्षक आपस में बातचीत करते हुए मिले। इन्हें नोटिस देकर स्पष्टीकरण तलब किया जा रहा है।

डिप्टी बीएसए तरुण कुमार सुबह खैरगढ़ क्षेत्र में निकले। जूनियर हाईस्कूल हाथवंत में साढ़े 11 बजे करीब पहुंचे तो यहां पर सभी शिक्षक एक तरफ बैठे हुए थे। स्कूल में पंजीकृत 80 बच्चों में से मात्र आठ बच्चे ही स्कूल में थे। इसे डिप्टी बीएसए ने गंभीरता से लेते हुए सभी शिक्षकों को चेतावनी देते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्कूल में बच्चे कम आने के बहाने पर उन्होने शिक्षकों से कहा अगर आप पढ़ाएंगे तो बच्चे अवश्य ही स्कूल में आएंगे। इस दौरान यहां पर प्रधानाध्यापक भी गैरहाजिर मिले। रजिस्टर पर उनके हस्ताक्षर थे। डिप्टी बीएसए के द्वारा उनसे भी स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है।

खैरगढ़ ब्लाक संसाधन केंद्र का निरीक्षण करने पर डिप्टी बीएसए तरुण कुमार को सहायक ब्लाक समन्वयक नरेश बाबू, हरीशंकर गैरहाजिर मिले। कंप्यूटर ऑपरेटर नवनीत कुमार के भी हस्ताक्षर नहीं थे। डिप्टी बीएसए ने कहा अगर क्षेत्र में जाना था तो उससे पहले रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने चाहिए थे। वहीं एबीआरसी राजेश कुमार के रजिस्टर पर हस्ताक्षर थे, लेकिन वह भी गैरहाजिर मिले। वहीं रजिस्टर पर कहीं जाने का उल्लेख भी नहीं था। इन सबसे भी स्पष्टीकरण तलब कर विभाग को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

::::