गुड न्यूज का लोगो लगाएं

-एसआरएन हॉस्पिटल की पैथोलॉजी विभाग में बड़ा बदलाव

-एक ही जगह लिए जाएंगे सैंपल, यहीं से मिलेगी जांच रिपोर्ट

ALLAHABAD: एसआरएन हॉस्पिटल के मरीजों को जल्द ही राहत मिलने जा रही है। अब उन्हें जांच के लिए सैंपल देने और रिपोर्ट लेने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। एक ही स्पॉट से उन्हें दोनों सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। अगले सप्ताह से हॉस्पिटल का पैथोलॉजी विभाग नई व्यवस्था लागू कर देगा।

फिलहाल होती है परेशानी

एसआरएन हॉस्पिटल में दूर-दराज से आए मरीजों को सबसे ज्यादा दिक्कत जांच आदि को लेकर उठानी पड़ती है। उन्हें जांच के लिए सैंपल कहीं और देना पड़ता है और रिपोर्ट पाने के लिए दूसरी बिल्डिंग में जाना पड़ता है। अगर पुरानी बिल्डिंग में भर्ती मरीज का ब्लड सैंपल निकालकर डॉक्टर ने जमा कराने के लिए भेजा तो परिजनों को लंबा सफर तय करना पड़ता है। लोगों को पता नहीं होता कि सैंपल देना कहा हैं और रिपोर्ट कहां से मिलेगी। इसके अलावा जांच रिपोर्ट लेने के लिए भी मरीज व परिजनों को सीढि़या चढ़कर नई बिल्डिंग के दूसरे तल पर जाना पड़ता है.एमएलएन मेडिकल कालेज के पैथोलॉजी विभाग ने इस परेशानी को देखते हुए नई व्यवस्था लागू कर दी है। इसे अगले सप्ताह से अमलीजामा पहना दिया जाएगा।

क्या-क्या मिलेगी सुविधा

-एक ही स्थान पर कलेक्शन व रिपोर्ट देने की होगी व्यवस्था

- गायनी विभाग स्थित ब्लड कलेक्शन सेंटर का विस्तार, जांच की सारी सुविधाएं वहीं होगी अवेलेबल

- खून, पेशाब सहित सारी जांच की सुविधा मरीजों को एक ही स्थान पर अवेलेबल

- सेंटर के काउंटर इमरजेंसी की तरफ खोले जाएंगे जहां से मरीज अपना सैंपल जमा कर सकेंगे

-इन्हीं काउंटरों से बाद में मरीजों को रिपोर्ट भी मिल जाएगी

मेडिकल कॉलेज में होने वाली जांच यथावत रहेंगी

मरीजों का सैंपल कलेक्शन और जांच रिपोर्ट अब एक ही स्थान पर होगा। गायनी विभाग के सेंटर पर जाकर मरीज इस सुविधा का लाभ लेंगे। इससे उन्हें भटकना नहीं पड़ेगा।

प्रो। वत्सला मिश्रा, एचओडी, पैथोलॉजी विभाग