-डॉ गंगा प्रसाद को यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने दिया था चार साल का एक्सटेंशन

-एग्जामिनेशन कंट्रोलर के पोस्ट के लिए क्वालिफिकेशन को लेकर statute अंडर रिव्यू होने की वजह से कम हुआ एक्सटेंशन

JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ गंगा प्रसाद को यूनिवर्सिटी द्वारा दिए गए चार साल के एक्सटेंशन को गवर्नर हाउस ने कम कर एक साल कर दिया है। इसको लेकर गवर्नर हाउस से कोल्हान यूनिवर्सिटी को फैक्स भी मिल चुका है। ख्0 दिसंबर को केयू के ख्म्वें सिंडिकेट मीटिंग में डॉ प्रसाद के चार साल के एक्सटेंशन को अप्रूवल मिला था।

<द्गठ्ठद्द>स्ह्लड्डह्लह्वह्लद्ग में हो रहा बदलाव

राजभवन ने जिस आधार पर डॉ गंगा प्रसाद का एक्सटेंशन चार साल से घटाकर एक साल किया है उसमें एग्जामिनेशन कंट्रोलर के क्वालिफिकेशन को लेकर स्टैचूट में होने वाले बदलाव हैं। गवर्नर हाउस में ओएसडी (जे) नलिन कुमार ने बताया कि जेपीएससी द्वारा एग्जामिनेशन कंट्रोलर की नियुक्ति नए क्वालिफिकेशन के आधार पर की जाएगी। उनका कहना था कि नए क्वालिफिकेशन की कैटेगरी में अगर डॉ प्रसाद नहीं आते तो उन्हें वैसे भी हटना पड़ता। यही वजह है कि डॉ गंगा प्रसाद के एक्सटेंशन को एक साल या जेपीएससी द्वारा नियुक्ति किए जाने, यानी जो भी पहले हो तबतक उन्हें बनाए रखा गया है।

गवर्नर हाउस से एक फैक्स आया है, जिसमें डॉ गंगा प्रसाद के एग्जामिनेशन कंट्रोलर के तौर पर यूनिवर्सिटी द्वारा दिए गए चार साल के एक्सटेंशन को कम कर एक साल कर दिया गया है।

- डॉ आरपीपी सिंह, वीसी केयू

डॉ गंगा प्रसाद को एक साल या जेपीएससी द्वारा नए एग्जामिनेशन कंट्रोलर की नियुक्ति तक केयू का एग्जामिनेशन कंट्रोलर बने रहने की मंजूरी चांसलर ने दी है। एग्जामिनेशन कंट्रोलर के क्वालिफिकेशन को लेकर स्टैचूट अंडर रिव्यू है इसलिए ऐसा किया गया।

- नलिन कुमार ओएसडी (जे) गवर्नर हाउस