-बुधवार को अस्पताल पहुंचे अभिभावकों को उठानी पड़ी परेशानी

-तापमान में उतार चढ़ाव के चलते बच्चे वायरल की गिरफ्त में

ROORKEE (JNN) : सिविल अस्पताल रुड़की में बाल रोग विशेषज्ञ की ओपीडी एक बार फिर दो दिन के लिए बंद हो गई है, जिसकी वजह से बाल रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाल रोग विशेषज्ञ लंबी छुट्टी के बाद पिछले सप्ताह ही अस्पताल में आए।

फिर छुट्टी पर गए डॉक्टर

रुड़की सिविल अस्पताल में इस समय एक ही बाल रोग विशेषज्ञ है। पिछले महीने चिकित्सक बीस दिन के अवकाश पर छुट्टी चले गए थे। पांच दिन पहले ही उन्होंने ओपीडी में बैठना शुरू किया, बुधवार से फिर डॉक्टर दो दिन के लिए छुट्टी पर चले गए। मोहल्ला भारत नगर निवासी वाहिद हसन ने बताया कि वह अपने 9 साल के बेटे को अस्पताल लेकर पहुंचे तो पता चला कि डॉक्टर ही नहीं है। इसी तरह से अन्य अभिभावकों को भी बच्चों को बिना उपचार के ही वापस लाना पड़ा। उल्लेखनीय है कि इस समय बच्चे सबसे अधिक वायरल इंफेक्शन से प्रभावित है।

----------

वापस नहीं आए त्वचा रोग विशेषज्ञ

सिविल अस्पताल के वरिष्ठ त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ। एमएमपी सिंह भी करीब क्0 दिन से छुट्टी पर है, उन्हें अप्रैल के पहले सप्ताह में आना था लेकिन अभी तक उनके बारे में अस्पताल प्रबंधन को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। प्रतिदिन त्वचा रोग से पीडि़त तीस से पैंतीस मरीज अस्पताल से निराश होकर गए है।

'बाल रोग विशेषज्ञ दो दिन के लिए छुट्टी है, त्वचा रोग विशेषज्ञ को तीन अप्रैल को आना था, किन्हीं कारणों से वह नहीं आ पाए, एक दो दिन में उनके आने की उम्मीद है।'

डॉ। रविन्द्र थपलियाल सीएमएस रुड़की