- 215 पार्को में से केवल 60 से 70 पार्को को ही चुना जाएगा ओपन जिम के लिए

- अधिक भीड़भाड़ वाले इलाकों को ही चुना गया

BAREILLY:

नगर निगम ने बरेलियंस को अन्य सुविधाओं के साथ उनकी हेल्थ को भी ठीक करने के लिए कदम आगे बढ़ाया है। नए साल में शहर के पार्क अब सिर्फ घूमने और टहलने के काम नही आएंगे। बल्कि यहां लोग जिम भी कर सकेंगे। नगर निगम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अब शहर के करीब 70 पार्को में फ्री में ओपन जिम की सुविधा देने जा रहा है। जिसमें गांधी उद्यान, सीआई पार्क जैसे कई बड़े पार्क शामिल होंगे। इतना हीं नहीं पार्को के साथ कॉलेज को भी टारगेट किया गया है।

15 नवम्बर तक हो जाएगा टेंडर

ओपन जिम के लिए नगर निगम की ओर से अभी पार्को का चयन किया जा रहा है। 15 नवम्बर तक इसका टेंडर भी निकाल दिया जाएगा और उसके 8 दिन के भीतर पार्को में काम शुरू कर दिया जाएगा। जिससे नया साल आते-आते लोगों को इसकी सुविधाओं का लाभ ि1मल सके।

बरेली कॉलेज में भी ओपन जिम

स्मार्ट सिटी की बैठक में सिर्फ पार्को में ओपन जिम बनाने की बात कही गई थी। लेकिन डीएम के आदेश पर कुछ ऐसे एरिया को भी सेलेक्ट किया गया है जहां भीड़भाड़ रहती है। पार्को के साथ-साथ कुछ कॉलेज कैंपस को भी ओपन जिम के लिए सेलेक्ट किया गया है। जिसमें से अभी तक केवल बरेली कॉलेज बरेली में ही ओपन जिम बनाने का फैसला लिया गया है। जिससे स्टूडेंट्स के लिए भी जिम करने में कोई समस्या न आए।

क्या क्या होगा ओपन जिम में

ओपन जिम में लोगों को लिए पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है। उनके लिए फ्री जिम की सुविधाएं मिलेगी आइए बताते है। क्या क्या होगा जिम में

- चिनअप्स के लिए मशीन

- पुशअप्स के लिए मशीन

- एक्सरसाइज के लिए लेग प्रेस मशीन

- रोइिंग मशीन

- डबल क्रास वाकर मशीन

- ट्वीस्टर मशीन

- सिटअप्स के लिए मशीन

- ओपन जिम में साइकलिंग की व्यावस्था होगी

- रेस के लिए एक अलग ट्रैक बनाया जाएगा।

- क्रंचिस के लिए भी सुविधा मिलेगी

शहर में है 215 पार्क

नगर निगम में करीब 215 पार्क रजिस्टर है। ओपन जिम बनाने के लिए शहर के ऐसे पार्को को लिया गया है जहां लोग अधिक संख्या में पहुंचते है। नगर निगम का कहना है कि ऐसे पार्को को इसलिए चुना गया है ताकि अधिक से अधिक लोगों को जिम की सुविधा मिल सके।

ओपन जिम के लिए पार्को का चयन शुरू कर दिया गया है। 15 नवम्बर तक इसके टेंडर भी करा दिए जाएंगे और जल्द ही इसका काम भी शुरू हो जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त