- चेहरे पर स्कूल खुलने की खुशी के साथ झलकी सर्दी की परेशानी

LUCKNOW :

ठंड के चलते कई दिनों से बंद चल रहे स्कूल मंडे को खुल गए। स्कूल जाते समय जहां स्टूडेंट्स के चेहरे पर दोस्तों से मिलने की खुशी दिखाई दे रही थी, वहीं सर्दी से होने वाली परेशानी भी बीच-बीच में झलक रही थी। सर्दी के चलते मंडे को अधिकतर स्कूलों में बच्चों की संख्या भी कम रही। वहीं आदेश के बाद भी कुछ स्कूल ठंड को देखते हुए अभी खुले नहीं हैं। हजरतगंज स्थित सेंट फ्रांसिस व कैथेड्रिल स्कूल ने नर्सरी और केजी के बच्चों की छुट्टी 10 जनवरी तक बढ़ा दी है।

पहले ही दिन हुए लेट

करीब 15 दिनों की लम्बी छुट्टी के बाद मंडे को जब स्कूल खुले। तो बहुत से स्टूडेंट टाइम बदल जाने के चलते समय से स्कूल ही नहीं पहुंच सके। अधिकतर स्कूलों में यह स्थिति सामने आई।

ठिठुरने का मजबूर स्टूडेंट्स

इस कड़ाके की ठंड में प्राथमिक विद्यालयों के बच्चे ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं। स्वेटर तो अभी तक मिले नहीं और छुट्टी भी खत्म कर दी गई। यही नहीं इन स्कूलों में बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए कोई उपाय भी नहीं किया गया। जिसके चलते यहां सोमवार को काफी समस्या बच्चों के सामने आई।

एग्जाम करीब है, ऐसे में ज्यादा दिन छुट्टियां होने से पढ़ाई पर असर होता है। स्कूल खुलने की टाइमिंग ठीक होने से कोई समस्या नहीं हुई।

- एसके शुक्ला, अभिभावक

मौसम दो दिनों से काफी खुल गया है। बच्चों की काफी लम्बी छुट्टी हो चुकी है। पढ़ाई भी जरूरी है। डीएम सर ने सब कुछ देख समझकर ही ऑर्डर किया होगा।

- शारदा रस्तोगी, अभिभावक

अभी भी सुबह थोड़ी ठंड है ऐसे में स्कूल कुछ दिनों के और बंद होना चाहिए थे। पर बच्चे की पढ़ाई को भी अनदेखी नहीं कर सकते है।

- प्रीति, अभिभावक

मौसम न खुला होता तो दिक्कत होती पर दिन में अच्छी धूप हो रही है। ऐसे में बच्चों को अब स्कूल भेजने में काई दिक्कत नहीं है। प्रशासन ने सोच समझ कर ऑर्डर जारी किया होगा।

- विवेक, अभिभावक