डीजीपी ने खूंटी में अधिकारियों के साथ की हाई लेवल मीटिंग

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI(30 छ्वह्वठ्ठद्ग) : डीजीपी डीके पांडेय ने गुरूवार को खूंटी के फुदी स्थित 209 कोबरा बटालियन कैंप में प्रतिबंधित पीएलएफआई के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की.बैठक में एडीजी अभियान अनुराग गुप्ता,सीआरपीएफ आई जी,रांची डीआईजी समेत पांच जिलों के एसपी, अभियान एएसपी एवं कोबरा व सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी शामिल हुए। लगभग ढाई घंटे तक चली बैठक के दौरान पांच जिलों में अभियान को लेकर व्यापक रणनीति बनाई गई।

लोगों का समर्थन जरूरी

डीजीपी डी के पांडेय ने कहा कि पीएलएफआई अपराधियों का संगठन है। इसके खात्मे तक झारखंड पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान खूंटी,रांची,गुमला और सिमडेगा में पीएलएफआई प्रभावित इलाकों में व्यापक अभियान चलाएंगे। दूसरे राज्यों के तर्ज पर वांटेड उग्रवादियों के खिलाफ पोस्टर के जरिए लोगों का समर्थन लेने के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि पुलिस इस बार सभी बिंदुओं पर पहल करते हुए कारवाई करेगी।

2011 में नक्सली संगठन घोषित (बॉक्स)

2007 में बने पीएलएफआई संगठन को राज्य सरकार ने 2011 में उग्रवादी संगठन घोषित किया था। इसके बाद लगातार पुलिस इस संगठन के खिलाफ उग्रवादी धाराओं के तहत मामले दर्ज करती आ रही है। नक्सली हिंसा के शिकार लोगों को मुआवजा भी दिया जाता रहा है। लेकिन डीजीपी डी के पांडेय द्वारा अब जब संगठन को आपराधियों का गिरोह बताया गया तो देखना होगा कि आने वाले दिनों में पुलिस क्या संगठन के खात्मे को लेकर कोई नई रणनीति पर काम कर रही है।