- सीएम योगी आदित्यनाश ने पुलिस अधिकारियों को लगाई फटकार

- आईजी ने एसएसपी को दिया कार्रवाई का आदेश

GORAKHPUR: जिले में ताबड़तोड़ हो रहीं लूट की वारदातों से सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं। इसे लेकर उन्होंने गोरखपुर के पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। सीएम के कड़े रुख को देखते हुए पुलिस महकमे के अधिकारी भी अलर्ट मोड में आ गए हैं। आनन-फानन में लुटेरों के खिलाफ ऑपरेशन वॉशआउट शुरू कर दिया गया है। आईजी नीलाब्जा चौधरी के निर्देश पर एसएसपी शलभ माथुर खुद इसका नेतृत्व कर रहे हैं। इसके तहत अभियान चलाकर लुटेरों, उनके मददगारों व जमानतदारों पर पुलिस अब नकेल कसेगी। इसके लिए एसएसपी ने जिले के सभी थानेदारों सहित क्राइम ब्रांच व स्वाट टीम को लगा भी दिया है।

सीएम ने दी वार्निग

बता दें, इन दिनों गोरखपुर में लूट की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। हद तो ये कि सीएम के आने से एक दिन पूर्व या फिर उनकी मौजूदगी में भी लुटेरे वारदातें कर डाल रहे हैं। इस बार भी सीएम के आने से एक दिन पहले लुटरों ने पुलिस की सक्रियता की पोल खोल दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इससे नाराज सीएम ने पुलिस अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई और उन्हें तत्काल लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया। सूत्र बताते हैं कि सीएम ने जाते-जाते हेलीपैड पर अधिकारियों को वार्निग तक दे दी कि अगर तत्काल घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा तो अधिकारी खुद इसके जिम्मेदार होंगे।

डोजियर पर काम कर रही पुलिस

एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि बीते पांच साल के दौरान लूट की घटनाओं में वांछित बदमाशों का डोजियर पुलिस पहले ही तैयार कर चुकी है। इसके जरिए लुटरों की तलाश भी शुरू कर दी गई है। जो भी नाम सामने आ रहे हैं, पुलिस उनकी धरपकड़ के लिए ईनाम भी घोषित कर रही है। यही वजह है कि बीते दिनों दवा व्यापारी से लूट की वारदात को अंजाम देने वाला शातिर लुटेरा भी पकड़ा गया। एसएसपी ने बताया कि जिले में सक्रिय कई लुटेरों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। जिसपर टीम लगा दी गई है। जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश लगा दिया जाएगा। साथ ही लुटेरों के मददगार व जमानतदारों पर भी पुलिस नजर रख रही है।

हाल के दिनों में हुई लूट की घटनाएं

- 24 मई को हरपुर बुदहट इलाके के कटसहरा और सिरूआपार पुलिया के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने एक बुजुर्ग को तमंचे के बट से मारकर घायल कर दिया और उनके पास से दस हजार रुपए लूट लिए।

- 24 मई को बड़हलगंज इलाके के चौबौली गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने असलहा सटा कर पोल्ट्री फॉर्म के सेल्समैन से 50 हजार रुपए लूट लिया।

- 23 मई को चौरीचौरा के सतहवां के पास बुजुर्ग रामधनी यादव से एक लाख की लूट

- 21 मई को बड़हलगंज में बैंक से रुपए निकाल कर घर जा रहे बनवारी प्रसाद से एक लाख की लूट

- 21 मई को ही गोला में बैंक से रुपए निकाल घर जा रही महिला लालमुनि से तीस हजार की लूट

- 19 मई को कैंट के बेतियाहाता में दवा व्यापारी मोहित अग्रवाल से डेढ़ लाख की लूट

- 17 मई को गोला के चंदौली गांव के पास बैंक से रुपए निकाल घर जा रही महिला सुभावती से पंद्रह हजार की लूट

- 16 मई को सहजनवा के जाल्हेपार में चाकू से हमला कर बृजेश से बीस हजार की लूट

वर्जन

लूट की घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए बदमाशों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया है। लुटेरों के अलावा उनके मददगार व जमानतदारों को भी पुलिस चिन्हित कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। जल्द ही वारदातों पर पूरी तरह से अंकुश लग जाएगा।

- शलभ माथुर, एसएसपी