भौतिकी की उपयोगिता को किया की उपयोगिता को किया रेखांकित

ALLAHABAD: केन्द्रीय विद्यालय आईआईआईटी झलवा में प्रकाश का अन्वेषण विषय पर ऑप्टिकल सोसाइटी ऑफ अमेरिका भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के बैनर तले 7वीं, 8वीं और 9वीं के विद्यार्थियों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन प्राचार्य विजयेश पाण्डेय ने जीवन में भौतिकी की उपयोगिता को रेखांकित करते हुये किया। इसमें छात्रों ने प्रयोग द्वारा प्राथमिक रंगो की पहचान एवं द्वितीयक रंगों के निर्माण की विधि भी सीखी।

16 मार्च तक जमा करें फार्म

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक ने सूचित किया है कि बीएड, एमएड, बीवोक, एमबीए आरडी, बीएफए, एमपीएड द्वितीय सेमेस्टरए सत्र 2016-17 की द्वितीय परीक्षा हेतु छात्र-छात्राएं 16 मार्च तक अपने आवेदन पत्र एवं शुल्क सम्बन्धित इकाई में जमा करें। वहीं बीटेक द्वितीय, चतुर्थ एवं छठे सेमेस्टर सत्र 2016-17 की द्वितीय परीक्षा हेतु भी 16 मार्च तक अपने आवेदन पत्र एवं जमा करने को कहा गया है।

मरीजों को फल व दूध का वितरण

ALLAHABAD: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के 60वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर बेली हास्पिटल में मरीजों को फल एवं दूध का वितरण किया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता आरिफ इकबाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी मजबूती से चुनाव लड़कर अपना दमखम दिखायेगी। जिससे केन्द्र में गठित होने वाली सरकार के गठन में अहम भूमिका निभायी जा सके। इस अवसर पर हुई सभा का संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी इब्राहिम व मेराज अहमद ने किया।