स्‍मार्टफोन में तापमान का पड़ता है असर
स्‍मार्टफोन में कॉल्स ना करने पर भी आपके मोबाइल फोन में मौजूद ढेरों एप बहुत ही कम समय में ही बैटरी को डिसचार्ज कर देती हैं। इसके चलते फोन को कई बार चार्ज करना पड़ता है। अब बार-बार फोन चार्ज करने की इस परेशानी से आपको राहत मिलने वाली है। क्योंकि अब एक ऎसा मोबाइल फोन कवर आया है जो आपके फोन की बैटरी लंबे समय तक चार्ज रखेगा। नई शोध में सामने आया है कि 0 से 35 डिग्री सेल्सियस तापमान में बैटरी अच्छी तरह से काम करती है। 22 डिग्री सेल्सियस तापमान पर बैट्री बहुत कम खर्च होती है।

सर्दी में गर्म और गर्मी में ठंडा करेगा यह कवर
स्‍मार्टफोन में लंबे समय तक बैटरी बचाए रखने वाला यह कवर मोबाइल फोन के तापमान को कंट्रोल करके रखता है। ठंठे मौसम में यह फोन को गर्म और गर्म मौसम में उसे ठंडा रखता है। इसके अलावा यह कवर बैटरी ज्यादा गर्म होने पर उसे ठंडा करके उसे डिसचार्ज होने से भी बचाता है। इस मोबाइल फोन कवर को इजरायल के वैज्ञानिकों की एक टीम ने बनाया है। मोबाइल फोन की बैटरी पर तापमान का बहुत असर पड़ता है।

एमिडेट नाम से मार्केट में आया है स्‍मार्टफोन कवर
एमिटेड नाम से आए इस कवर में छोटे पंखे लगाए गए हैं। ये फोन के गर्म होने पर उसे ठंडा करते हैं। इसमें रेसिस्टेंस कॉइल्स भी लगाई गई हैं जो फोन ज्यादा ठंडा होने पर उसे गर्म करने का काम करती है। मेटल से बना यह मोबाइल फोन कवर एमिटेड नाम से आया है। इसी हफ्ते से इसे इंडिगोगो पर लॉन्च किया जा रहा है। हालांकि इसकी कीमत का खुलासा लॉन्चिंग के मौके पर नहीं किया गया है।

Technology News inextlive from Technology News Desk